बैडमिंटन: साइना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, मारिन से होगी भिड़ंत
Advertisement

बैडमिंटन: साइना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, मारिन से होगी भिड़ंत

सेमीफाइनल में साइना का सामना शनिवार को तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगा.

इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों की जीत हार का रिकार्ड 8-4 से साइना के पक्ष में था. (फोटो साभार: BAI)

कुआलालम्पुर: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सत्र के पहले सुपर 500 टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता प्राप्त साइना ने शुक्रवार को यहां 48 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले को 21-18, 23-21 से अपने नाम किया.

इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों की जीत हार का रिकार्ड 8-4 से साइना के पक्ष में था. साइना दोनों गेमों में बड़े अंतर से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने दमदार वापसी की. साइना पहले गेम में एक समय 9-15 और दूसरे गेम में 14-18 से पिछड़ रही थी. हैदराबाद की 28 साल की इस खिलाड़ी ने 350,000 अमेरिकी डालर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट को 2017 में जीता था और 2011 में उपविजेता रहीं थी. सेमीफाइनल में उनका सामना शनिवार को तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगा. साइना ने स्पेन की इस खिलाड़ी को पिछले10 मुकाबलों में से पांच में हराया है.

ओकुहारा के खिलाफ मुकाबला शुरू से काफी कड़ा रहा. पहले सेट में मैच 9-9 की बराबरी पर था तब ओकुहारा लगातार छह अंक जीत कर बड़े अंतर से आगे हो गयी लेकिन साइना ने वापसी करते हुए 17-16 कर बढ़त कर ली. मैच इसके बाद 17-17 की बराबरी पर पहुंचा जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने ज्यादा मौके नहीं दिये और 21-18 से गेम अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में साइना से अच्छी शुरूआत करते हुए 4-2 की बढ़त हासिल की लेकिन ओकुहारा ने वापसी करते हुए 8-5 से बढ़त बना ली. साइना ने फिर वापसी करते हुए 11-9 और ब्रेक के बाद 14-12 की बढ़त हासिल की. ओकुहारा ने इसके बाद लगातार छह अंक बटोर लिये जिससे स्कोर 18-14 हो गया. साइना ने दमदार खेल से वापसी की इसे 19-19 बराबर किया. ओकुहारा को इसके बाद दो बार गेम प्वाइंट हासिल करने का मौका मिला लेकिन दोनों बार वह चूक गयी. साइना ने दो अंक की बढ़त के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

Trending news