सेक्स कांड में श्रीलंका ने क्रिकेट अधिकारियों को बर्खास्त किया
Advertisement

सेक्स कांड में श्रीलंका ने क्रिकेट अधिकारियों को बर्खास्त किया

श्रीलंका क्रिकेट की संचालन संस्था ने तीन अधिकारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की। इन पर राष्ट्रीय महिला टीम की सदस्यों से टीम में स्थान पक्का करने के लिए यौन नजदीकिया बनाने की मांग करने के आरोप लगे थे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि पिछले हफ्ते अनुबंध समाप्त होने के बाद इन तीनों अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आंतरिक जांच में इनमें से दो को यौन उत्पीड़न और तीसरे को अनुचित व्यवहार का दोषी पाया गया था।

कोलंबो : श्रीलंका क्रिकेट की संचालन संस्था ने तीन अधिकारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की। इन पर राष्ट्रीय महिला टीम की सदस्यों से टीम में स्थान पक्का करने के लिए यौन नजदीकिया बनाने की मांग करने के आरोप लगे थे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि पिछले हफ्ते अनुबंध समाप्त होने के बाद इन तीनों अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आंतरिक जांच में इनमें से दो को यौन उत्पीड़न और तीसरे को अनुचित व्यवहार का दोषी पाया गया था।

बोर्ड ने बयान में कहा कि तीनों में से किसी भी व्यक्ति के किसी तरह के शारीरिक संबंध बनाने का साक्ष्य नहीं मिला। इन तीनों में से किसी अधिकारी का नाम जाहिर नहीं किया गया है।

एसएलसी ने कहा कि लेकिन जांच में कहा गया कि ‘यौन उत्पीड़न के कुछ मामले हुए जो दो पुरूष अधिकारियों ने किए’ और तीसरा ‘अनुचित व्यवहार का दोषी है जो यौन उत्पीड़न के दायरे में नहीं आता।’ इससे पहले खेल मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि अंदरूनी जांच में पता चला है कि टीम के दो मैनेजर ने टीम की सदस्यों से यौन नजदीकियां बनाने की मांग की थी जिसके कारण इनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।
 

Trending news