close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Football: क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बड़ी राहत, कोर्ट ने खारिज किया रेप का आरोप

कैथरीन मायरोगा नामक महिला ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था.

Football: क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बड़ी राहत, कोर्ट ने खारिज किया रेप का आरोप
पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो इटैलियन फुटबॉल लीग में युवेंटस के लिए खेलते हैं. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को चल रहे दुष्कर्म मामले में राहत मिल गई है .सोमवार को क्लार्क काउंटी डिस्ट्रिक्ट ऑफिस ने रोनाल्डो पर लगा दुष्कर्म का आरोप खारिज कर दिया. इटली के क्लब युवेंटस से खेलने वाले इस खिलाड़ी पर कैथरीन मायरोगा नामक महिला ने आरोप लगाया था कि 2009 में लास वेगास के होटल में रोनाल्डो ने उनके साथ दुष्कर्म किया था.

महिला ने नहीं बताया आरोपी का नाम
कैथरीन मायरोगा ने 13 जून 2009 को लास वेगास पुलिस को एक फोन किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं .पुलिस ने अपराध की रिपोर्ट दर्ज करने के तुरंत बाद महिला को अस्पताल पहुंचाया ताकि यौन उत्पीड़न मामले की कारवाई में कोई बाधा ना आए. अस्पताल में कैथरीन मायरोगा ने डॉक्टर को यह बताने से साफ इनकार कर दिया कि किसने और किस जगह उनके साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई है.
 
2010 में रोनाल्डो के साथ हुई सुलाह

क्लार्क काउंटी डिस्ट्रिक्ट ऑफिस ने बताया है, कि आरोपी ने 2010 में रोनाल्डो के साथ अदालत के बाहर समझौता किया. इस समझौते में 375,000 डॉलर की रकम शामिल थी लेकिन 'मीटू मुहिम' (#MeToo) के शुरू होने के बाद उन्होंने सबके सामने आने का निर्णय लिया.

2018 में मायरोगा ने फिर जांच शुरू करवाई
कैथरीने मायरोगा ने 28 अगस्त 2018 को लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग से संपर्क किया. इसके बाद उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अपराधी के रूप में नामित बताते हुए कहा ‘उसकी यौन हमले की जांच फिर से शुरू की जाए.’ इसके बाद लास वेगास पुलिस ने रोनाल्डो पर लगाए गए आरोपों की जांच शुरू की, लेकिन उसे बाद में बंद कर दिया गया.