close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हॉकी: भारत ने अजलान शाह कप में मलेशिया को दी करारी शिकस्त, कोरिया के साथ टॉप पर पहुंचा

भारतीय टीम 29वें सुल्तान अजलान शाह कप में जापान को हरा चुकी है. दक्षिण कोरिया के साथ उसका मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ था.

हॉकी: भारत ने अजलान शाह कप में मलेशिया को दी करारी शिकस्त, कोरिया के साथ टॉप पर पहुंचा
भारतीय हॉकी खिलाड़ी मलेशिया के खिलाफ गोल करने के बाद. (फोटो: PTI)

इपोह (मलेशिया): भारतीय टीम ने  28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराया. यह टूर्नामेंट में भारत की दूसरी जीत है. उसने अपने पहले मैच में एशियन गेम्स के चैंपियन जापान को 2-0 से हराया था. टीम ने दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था. 

भारतीय टीम की ओर से इस मैच में सुमित ने 17वें, सुमित कुमार ने 27वें, वरुण कुमार ने 37वें और मनदीप सिंह ने 58वें मिनट में गोल किया. मलेशिया के लिए रेजी रहीम ने 21वें और ताजुद्दीन तेंगकु ने 57वें मिनट में गोल किए. इस जीत के बाद भारत तीन मैचों से सात अंक लेकर तालिका में दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गया है. कोरिया के भी तीन मैचों में सात अंक हैं. दोनों टीमों गोल डिफरेंस (4-4) के मामले में भी बराबरी पर हैं. वहीं, मलेशिया और कनाडा के छह-छह अंक हैं. जापान और पोलैंड खाता नहीं खोल सके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: दिल्ली के गेंदबाजों से टकराते दिखे वाटसन, इशांत के बाद रबाडा को बनाया निशाना

दोनों टीमों के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित रहा. दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में भारत ने सुमित के बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. हालांकि उसकी यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और मलेशिया ने रहीम द्वारा पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. 

इसके बाद 27वें मिनट में सुमित कुमार के मैदानी गोल की बदौलत भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त कायम कर ली और वह हाफ टाइम तक इस स्कोर को कायम रखा. हाफ टाइम के बाद 37वें मिनट में वरुण ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारत की बढ़त को 3-1 तक पहुंचा दिया.  

चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से आक्रामक खेलने को मिला। 57वें मिनट में ताजुद्दीन तेंगकु ने मैदानी गोल कर मलेशिया के स्कोर को 2-3 कर दिया. इसके अगले ही मिनट में मनदीप ने गोल कर भारत को 4-2 की शानदार जीत दिला दी. 

(आईएएनएस)