close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hockey: भारत ने जारी रखा विजयी अभियान, पोलैंड को 10-0 से दी करारी शिकस्त

भारत ने प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना पिछला खिताब 2010 में जीता था.

Hockey: भारत ने जारी रखा विजयी अभियान, पोलैंड को 10-0 से दी करारी शिकस्त
भारतीय हॉकी टीम के सदस्य मनदीप सिंह ने पोलैंड के खिलाफ रॉबिन लीग मैच के अपने अंतिम दौर में खेलते हुए. (फोटो: PTI)

इपोह (मलेशिया): भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यहां जारी 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के अपने पांचवें और अंतिम मैच में शुक्रवार को पोलैंड को 10-0 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद भारत ने टूर्नामेंट में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा है. भारत ने अपने पहले मैच में एशियाई खेलों के गोल्ड मेडल विजेता जापान को 2-0 से हराया था और मेजबान मलेशिया को 4-2 और कनाडा को 7-3 से पराजित किया था. टीम ने दक्षिण कोरिया से 1-1 का ड्रॉ खेला था.

भारतीय टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है और अब उसने ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में भी पोलैंड को एकतरफा अंदाज में धो डाला.

टूर्नामेंट के अपने आखिरी मैच में भारत की ओर से विवेक प्रसाद ने पहले, सुमित कुमार ने सातवें, वरुण कुमार ने 18वें और 25वें, सुरेंद्र कुमार ने 19वें, सिमरनजीत सिंह ने 29वें, नीलकंठ शर्मा ने 36वें, मनदीप सिंह ने 50वें और 51वें तथा अमित रोहिदास ने 58वें मिनट में गोल किया.

पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी. टीम की नजरें अब टूर्नामेंट में नौ साल के अपने खिताबी सूखे को समाप्त करने पर लगी हुई हैं. भारत ने प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना पिछला खिताब 2010 में जीता था.

(इनपुट-आईएएनएस)