दुष्कर्म मामले में रोनाल्डो की मुश्किल बढ़ी, देना होगा डीएनए टेस्ट

दुष्कर्म मामले में रोनाल्डो की मुश्किल बढ़ी, देना होगा डीएनए टेस्ट

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर आरोप है कि उन्होंने 2009 में अमेरिका में एक महिला से दुष्कर्म किया था.

दुष्कर्म मामले में रोनाल्डो की मुश्किल बढ़ी, देना होगा डीएनए टेस्ट

लास वेगास: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुष्कर्म के एक मामले में डीएनए टेस्ट देना पड़ सकता है. अमेरिकी पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए रोनाल्डो के डीएनए सैंपल की मांग की है. रोनाल्डो अभी इटली के क्लब युवेंटस के लिए खेल रहे हैं. यूएस पुलिस ने पुर्तगाली खिलाड़ी के डीएनए सैंपल के लिए इटली में मौजूद अधिकारियों को वारंट भेजा है. 

लास वेगास पुलिस की प्रवक्ता लौरा मेल्टजर के हवाले से बताया, ‘एलवीएमपीडी (लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस डिपार्टमेंट) डीएनए सबूत को एकत्रित करने के लिए इस मामले में वही कदम उठा रही है, जो वह किसी अन्य यौन उत्पीड़न के मामले में उठाती.’ उन्होंने कहा, ‘हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि इटली में मौजूद अधिकारियों को एक आधिकारिक अनुरोध भेजा गया है.’

यह भी पढ़ें: VIDEO: अबुधाबी में भारतीय फैंस को पिंजरे में बंद किया, UAE का समर्थन करने की शर्त पर छोड़ा

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, ‘जांचकर्ता यह देखना चाहते हैं कि कैथरीन मायोर्गा के कपड़ों पर रोनाल्डो का डीएनए मौजूद है कि नहीं. मायोर्गा ने अपने मुकदमे में कहा था कि 33 वर्षीय रोनाल्डो ने 2009 में यहां होटल के एक कमरे में उनके साथ दुष्कर्म किया था. वहीं, गोलडॉटकॉम के मुताबिक रोनाल्डो के वकील पीटर एस क्रिश्चियनसेन ने कहा कि यह जांच की समान्य प्रक्रिया है. 

इसमें रोनाल्डो और उनके समूह पर यह भी आरोप लगाए गए है कि उन्होंने मायोर्गा की नाजुक भावनात्मक स्थिति का लाभ उठाते हुए उनसे मामले को उजागर नहीं करने के लिए जबरन एक समझौते पर उनका दस्तखत लिया. मायोर्गा ने दावा किया है कि उन्हें अपना मुंह बंद रखने के लिए 375,000 डॉलर मिले. रोनाल्डो युवेंटस से पहले स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के लिए खेलते थे. 

कैथरीन मायोर्गा के मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दोबारा आपराधिक जांच शुरू की जिसमें मेडिकल जांच भी शामिल है. रोनाल्डो के वकील पीटर एस क्रिश्चियनसेन ने कहा, ‘रोनाल्डो ने हमेशा से यही कहा है कि 2009 में लास वेगास में जो कुछ हुआ था, उसमें दोनों पक्षों की सहमति थी. इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि डीएनए मौजूद होंगे.’ रोनाल्डो ने अक्टूबर में अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया था।

(आईएएनएस)

Trending news