close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गैरेथ बेल से विवाद पर बोले जिदान- मैंने किसी के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाई

रियल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने गैरेथ बेल को बायर्न म्यूनिख के खिलाफ फ्रेंडली मैच में टीम में शामिल नहीं किया था. 

गैरेथ बेल से विवाद पर बोले जिदान- मैंने किसी के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाई
गैरेथ बेल ने 2018 में रियल मैड्रिड को चैंपियंस लीग की ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने फाइनल में दो गोल किए थे. (फोटो: Reuters)

मैड्रिड: स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान और स्टार फॉरवर्ड गैरेथ बेल के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. जिदान ने गैरेथ बेल के ट्रांसफर से जुड़े मुद्दे पर कहा कि उन्होंने किसी भी खिलाड़ी के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाई है. बेल को जिदान ने पिछले दोस्ताना मुकाबले में टीम में शामिल नहीं किया था. उन्होंने मैच के बाद कहा था कि रियल मैड्रिड वेल्स के फुटबॉलर (बेल) के ट्रांसफर पर काम कर रहा है. 

कभी फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार रहे जिदान इस समय स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के कोच हैं.  जिदान के इस बयान के बाद बेल के एजेंट जेनाथन ब्रनेट ने उन पर खिलाड़ी के सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था. बीबीसी ने जिदान के हवाले से बताया, ‘मैने किसी के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाई. मैंने पहले कहा था कि क्लब बेल के ट्रांसफर पर काम कर रहा है. मैंने हमेशा यही कहा है कि इस सब में खिलाड़ी सबसे महत्वपूर्ण होते हैं. जब भी ऐसे मामले में कोई खिलाड़ी शामिल होगा, मैं उसे समर्थन दूंगा.’

जिनेदिन जिदान ने कहा, ‘गैरेथ बेल बायर्न म्यूनिख के खिलाफ इसलिए खेलने नहीं आए क्योंकि वे मैदान पर आना नहीं चाहते थे. उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि क्लब उनके ट्रांसफर पर काम कर रहा है.’ जर्मन क्लब के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले में रियल को 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी. 

दरअसल, रियल मैड्रिड का प्रदर्शन पिछले साल क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जाने के बाद से कमजोर पड़ गया है. पुर्तगाल के रोनाल्डो ने पिछले साल रियल मैड्रिड छोड़ इटली के क्लब युवेंटस से करार कर लिया था. रियल मैड्रिड ने इसके बाद कई खिलाड़ियों से करार किया, लेकिन कोई भी रोनाल्डो की भरपाई नहीं कर पाया.