अमेजन का भारत से ई-कॉमर्स निर्यात बढ़ाकर 5 अरब डॉलर करने का लक्ष्य

ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन (www.amazon.in) को अपने वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के तहत 2023 तक भारत से ई-कॉमर्स निर्यात बढ़कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचने की उम्मीद है.

अमेजन का भारत से ई-कॉमर्स निर्यात बढ़ाकर 5 अरब डॉलर करने का लक्ष्य

नई दिल्ली : ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन (www.amazon.in) को अपने वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के तहत 2023 तक भारत से ई-कॉमर्स निर्यात बढ़कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचने की उम्मीद है. कंपनी की तरफ से मंगलवार को यह बात कही गई.

वैश्विक परिदृश्य में भारत के लिए भारी संभावनाएं
अमेजन इंडिया के कंट्री प्रमुख अमित अग्रवाल ने बयान में कहा, 'अमेजन ने भारत में चार साल पहले वैश्विक बिक्री कार्यक्रम शुरू किया था. अगले पांच साल में, भारत के लिए वैश्विक परिदृश्य में भारी संभावनाएं हैं.'

उन्होंने कहा कि कंपनी 'वैश्विक बिक्री कार्यक्रम को लेकर आश्वस्त है कि लाखों भारतीय विनिर्माताओं, निर्यातकों और छोटे उद्यमों के चलते यह 2023 तक 5 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच जाएगा.' यह कार्यक्रम महज कुछ सौ विक्रेताओं के साथ 2015 में शुरू हुआ था और अब यह 50,000 से ज्यादा निर्यातकों के साथ 1 अरब डॉलर के स्तर को पार कर गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.