दिल्ली पुलिस अब टेक्नोलॉजी की मदद से बढ़ते क्राइम पर करेगी कंट्रोल
Advertisement
trendingNow1544705

दिल्ली पुलिस अब टेक्नोलॉजी की मदद से बढ़ते क्राइम पर करेगी कंट्रोल

सेंटर फॉर टेक्नोलॉजी से पुलिस को तकनीकी विकास में मदद मिलेगी और क्राइम को कंट्रोल करने के साथ साइबर क्राइम पर रोक लगेगी.

(फोटो साभार @LtGovDelhi)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए अब दिल्ली पुलिस टेक्नॉलजी का सहारा लेने जा रही है. इसके लिए IIT दिल्ली में सेंटर फॉर टेक्नोलॉजी इन पुलिसिंग की स्थापना के लिए दिल्ली पुलिस और IIT दिल्ली के बीच MoU पर हस्ताक्षर हुए हैं. सेंटर फॉर टेक्नोलॉजी से पुलिस को तकनीकी विकास में मदद मिलेगी और क्राइम को कंट्रोल करने के साथ साइबर क्राइम पर रोक लगेगी. वहीं, दिल्ली में ट्रैफिक मैनेजमेंट, खुफिया जानकारी के साथ नागरिक सेवा जांच में सही तकनीकी की पहचान करने में मदद मिलेगी. 

इस मौके पर उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल ने कहा कि तकनीक के युग में पुलिस को क्राइम कंटोल के लिए तकनीक आधारित उपकरणों से लैस होना चाहिए. यह सेंटर पुलिस की क्षमता निर्माण और कौशल को बढ़ाने के लिए विभिन्न तकनीकी समाधानों को शामिल करने में दिल्ली पुलिस की मदद करेगा.

IIT अनुसंधान के क्षेत्र में एक प्रमुख और तेजी से बढ़ता हुआ संस्थान है. इस संस्थान ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अनुंसधान का केन्द्र होने की वजह से भारत और विदेशों में भी सराहनीय प्रतिष्ठा हासिल की है. यह तालमेल दिल्ली पुलिस और IIT दिल्ली की क्षमताओं को बढ़ाने में मदद करेगा.

Trending news