Pixel फोन्स में आ रहा नया फीचर, ओवरहीट होने पर खुद कर देगा ये काम, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं
Advertisement
trendingNow12306168

Pixel फोन्स में आ रहा नया फीचर, ओवरहीट होने पर खुद कर देगा ये काम, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं

Google Pixel Upcoming Feature: गूगल के Pixel फोन जल्द ही गर्मी से बेहतर तरीके से निपटने में सक्षम हो सकते हैं. "एडैप्टिव थर्मल" नाम का एक नया फीचर यूजर्स को उनके फोन को खतरनाक तापमान पर पहुंचने से पहले ठंडा करने में मदद करेगा.

Google Pixel

Google Pixel Update: गूगल के Pixel फोन जल्द ही गर्मी से बेहतर तरीके से निपटने में सक्षम हो सकते हैं. "एडैप्टिव थर्मल" नाम का एक नया फीचर यूजर्स को उनके फोन को खतरनाक तापमान पर पहुंचने से पहले ठंडा करने में मदद करेगा. एंड्रॉइड अथॉरिटी ने Google के डिवाइस हेल्थ सर्विसेज ऐप के लेटेस्ट वर्जन में इस अपकमिंग फीचर के बारे में सबूत खोजे हैं. यह फीचर यूजर्स को तब अलर्ट करेगा जब उनका फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा होगा और उसे ठंडा करने के लिए सुझाव भी देगा.

कैसे काम करेगा ये फीचर
जब पिक्सल फोन की बैटरी 49°C (120°F) पर पहुंच जाती है, तो फोन एक "प्री-इमरजेंसी" नोटिफिकेशन भेजेगा. ये अलर्ट यूजर्स को चेतावनी देगा कि उनका फोन बहुत गर्म हो गया है और धीमा चल सकता है. ये सीधी धूप से बचने और ज्यादा बैटरी कंज्यूम करने वाले ऐप्स को बंद करने की सलाह भी देगा. अगर आप नोटिफिकेशन पर टैप करते हैं, तो आपको और जानकारी मिलेगी कि फोन खुद को ठंडा करने के लिए क्या कर रहा है, जैसे परफॉर्मेंस कम करना और 5G बंद करना. आपको फोन को हवादार जगह पर रखने जैसी अतिरिक्त टिप्स भी मिलेंगी.

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये फीचर हर पांच मिनट में फोन का तापमान चेक करेगा. अगर तापमान 52°C (126°F) पर पहुंच जाता है, तो "इमरजेंसी" स्टेट आ जाएगा, हालांकि इस स्टेट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है. 55°C (131°F) पर फोन यूजर्स को चेतावनी देगा कि वो बंद हो सकता है.

ये नया फीचर एंड्रॉयड फोन में पहले से मौजूद हीट मैनेजमेंट टूल्स को और बेहतर बनाता है. अभी फोन खुद को ठंडा रखने के लिए स्क्रीन की ब्राइटनेस कम कर सकते हैं, प्रोसेसर की स्पीड कम कर सकते हैं या ज्यादा गर्म होने पर बंद भी हो सकते हैं. कुछ पिक्सल मॉडल्स में ओवरहीटिंग एक समस्या रही है. पिछले साल, Pixel 6 और 7 यूजर्स ने सिक्योरिटी अपडेट के बाद फोन गर्म होने की समस्या बताई थी. Pixel 8 सीरीज में भी कुछ इसी तरह की दिक्कतें आई थीं.

कब आएगा यह फीचर?
"एडैप्टिव थर्मल" फीचर कब आएगा, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन ये उम्मीद की जा रही है कि ये आने वाली Pixel 9 सीरीज के साथ लॉन्च हो सकता है. गर्मी से खुद को बचाने का ये नया तरीका खासकर गर्मियों में या ज्यादा प्रोसेसिंग करने वाले ऐप्स इस्तेमाल करते वक्त Pixel यूजर्स को फोन को ठंडा रखने में मदद कर सकता है.

Trending news