close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस तारीख को लॉन्च हो सकते हैं Nokia 5.2 और Nokia 6.2, जानें फीचर्स और कीमत

Nokia 5.2 और Nokia 6.2 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित है, जिसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर लगा हुआ है.

इस तारीख को लॉन्च हो सकते हैं Nokia 5.2 और Nokia 6.2, जानें फीचर्स और कीमत
Nokia 6.2 में 5.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले में पंच होल 16 मेगापिक्ल का सेल्फी कैमरा होगा. (फोटो साभार HMD ग्लोबल)

नई दिल्ली: फिनलैंड की स्मार्टफोन मेकर HMD Global 6 जून को भारत में Nokia 5.2 और Nokia 6.21 लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दो स्मार्टफोन के अलावा कंपनी Nokia 9 PureView भी लॉन्च कर सकती है. फिलहाल, Nokia 5.2 और Nokia 6.2 के फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है. कंपनी की तरफ अभी तक कोई लीक नहीं की गई है.

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Nokia 5.2 और Nokia 6.2 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित है, जिसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर लगा हुआ है. Nokia 6.2 में 5.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले में पंच होल 16 मेगापिक्ल का सेल्फी कैमरा होगा. इसके अलावा 16MP+5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा. इसकी बैटरी 3500 mAh की होगी. Nokia 5.2 के फीचर को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं है. कीमत को लेकर दावा किया जा रहा है कि दोनों स्मार्टफोन 30 हजार रुपये से कम रखी जाएगी.

Nokia 9 PureView
Nokia 9 PureView को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन में पांच रियर कैमरे का सेटअप दिया गया है. यही, इस स्मार्टफोन की USP है. पांचों कैमरे ZEISS से सर्टिफाइड हैं जो 12 मेगापिक्सल के हैं. इनमें तीन मोनोक्रोमेटिक लेंस हैं और दो RGB लेंस दिए गए हैं. सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.


(Nokia 9 PureView फोटो साभार ट्विटर)

स्पेसिफिकेशन
इसका डिस्प्ले 5.99 इंच का POLED QHD है. इस फोन में Qualcomm’s Snapdragon 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. रैम 6 जीबी और इंटर्नल मेमोरी 128 जीबी है. इसके अलावा फिंगर प्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है. फोन में Qi वायरलेस चार्जिंग सिस्टम की सुविधा भी है.