मार्केट में धमाल मचाने आ रहा तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, कंपनी के CEO ने बताया कब होगा लॉन्च
Advertisement
trendingNow12393759

मार्केट में धमाल मचाने आ रहा तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, कंपनी के CEO ने बताया कब होगा लॉन्च

Three Time Foldable Smartphone: गूगल ने हाल ही में अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है. सैमसंग भी अपने फोल्डेबल फोन मार्केट में उतार चुका है. लेकिन, चीनी टेक कंपनी Huawei इस रेस में एक कदम आगे निकल गई है. हुवावे तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है.

मार्केट में धमाल मचाने आ रहा तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, कंपनी के CEO ने बताया कब होगा लॉन्च

Huawei Tri foldable Smartphone: मार्केट में ऐसे कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो फोल्ड और फ्लिप होने की सुविधा के साथ आते हैं. गूगल ने हाल ही में अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है. सैमसंग भी अपने फोल्डेबल फोन मार्केट में उतार चुका है. लेकिन, चीनी टेक कंपनी Huawei इस रेस में एक कदम आगे निकल गई है. हुवावे तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. हाल की घटनाओं से यह कन्फर्म हो गया है कि Huawei ट्रिपल-फोल्ड स्मार्टफोन पर काम कर रहा है. जी हां, आपने इसे सही सुना. यह दुनिया का पहला तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन होगा. 

CEO ने बताया कब होगा लॉन्च
GSMArena की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंज्यूमर बिजनेस डिविजन के सीईओ रिचर्ड यू को ट्रिपल-फोल्ड डिवाइस के साथ एक बार नहीं बल्कि दो बार देखा गया है. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में एक इवेंट में आने वाले पहले ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में भी बात की. इवेंट के दौरान एक ग्राहक ने यू से पूछा कि इस डिवाइस को कब खरीद पाएंगे, तो उन्होंने जवाब दिया कि "अगले महीने." हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की है, लेकिन सीईओ के संकेत से कयास लगाए जा रहे हैं कि टीजर कुछ दिनों में जारी किए जा सकते हैं.

हुवावे ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन
अभी तक फोन के बारे में कोई आधिकारिक डिटेल्स नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाहें और अटकलें खूब चल रही हैं. इस महीने की शुरुआत में हुवावे के सीईओ यू की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन के साथ दिखे थे. फोटो से यह पता चलता है कि डिवाइस में सबसे बाईं ओर स्क्रीन पर सेल्फी कैमरे के लिए एक पंच-होल है. 

यह भी पढ़ें - अब कुत्तों का भाषा समझ पाएंगे इंसान, साइंटिस्ट्स ने डेवलप कर लिया धांसू AI सॉफ्टवेयर

 

टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक यह डिवाइस पहले देखे गए R&D प्रोटोटाइप जैसा दिखता है.  इसमें 10 इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है, जो एक टैबलेट के बराबर है. इसका मतलब यह है कि डिवाइस तीन स्क्रीन वाले टैबलेट की तरह दिखने लगता है. अफवाह यह है कि डिवाइस किरिन 9-सीरीज प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp पर बदल जाएगा बात करने का तरीका, यूजरनेम और पिन करेंगे काम, जानें कैसे

Trending news