Zee Rozgar Samachar

Nokia के बाद यह कंपनी भी लाएगी 6 कैमरे वाला फोन, सामने आई जानकारी

पिछले दिनों नोकिया की तरफ से 5 रियर और एक फ्रंट कैमरे वाले फोन की खबर तो आपको याद ही होगी. लेकिन अब एक और कंपनी 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

Nokia के बाद यह कंपनी भी लाएगी 6 कैमरे वाला फोन, सामने आई जानकारी

सैन फ्रांसिस्को : पिछले दिनों नोकिया की तरफ से 5 रियर और एक फ्रंट कैमरे वाले फोन की खबर तो आपको याद ही होगी. लेकिन अब एक और कंपनी 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुआवेई (Huawei) का पी20 प्रो (P20 Pro) काफी सफल रहा, जिसमें पीछे की तरफ 3 कैमरों का सेटअप लगाया गया था. अब कंपनी ने मेट सीरीज के अगले फोन में 5 रियर कैमरे लेकर आ रही है, जिसका नाम मेट 30 प्रो (Mate 30 Pro) रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में एक नए पेटेंट के हवाले से यह जानकारी दी गई है.

मेट 30 प्रो में 5 सेंसर्स को लगाया जाएगा
टेकराडार डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया कि हुआवेई द्वारा दाखिल एक पेटेंट जो सीएनआईपीए (चायना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेसन) में प्रकाशित किया गया है, उसमें फोन के पीछे की तरफ कैमरा लगाने के लिए बड़े आकार का कटआऊट दिखाया गया है. इस पेटेंट की जानकारी सबसे पहले मोबिलकोपेन डॉट नेट ने दी थी. मेट 30 प्रो में 5 सेंसर्स को आयताकार आकार में लगाया जाएगा.

20 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री की
पी20, मेट 20 और नोवा सीरीज की सफलता को देखते हुए हुआवेई ने दिसंबर में कहा था कि 2018 में उसने 20 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री की है, जो कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी बिक्री है. इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) के आंकड़ों के मुताबिक, हुआवेई ने एप्पल को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता बन गई है, जिसकी वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी 14.6 फीसदी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.