Jio यूजर्स की बल्ले-बल्ले! एक ही Smartphone पर चलाएं 5 नंबर, बिना SIM के लगेगा कॉल
Advertisement
trendingNow11114874

Jio यूजर्स की बल्ले-बल्ले! एक ही Smartphone पर चलाएं 5 नंबर, बिना SIM के लगेगा कॉल

अगर आप एक रिलायंस जियो (Reliance Jio) यूजर हैं, तो आपके लिए यह टेलीकॉम कंपनी एक कमाल का ऑफर लेकर आई है. इस ऑफर से आप बिना सिम कार्ड डाले ही अपने स्मार्टफोन से फोन मिला सकेंगे और एक ही फोन पर पांच नंबर्स यूज कर सकेंगे..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Mint

नई दिल्ली. प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) एक ऐसा कमाल का ऑफर लेकर आई है, जिससे आप एक ही स्मार्टफोन में पांच नंबर्स इस्तेमाल कर सकते हैं और चाहें तो फोन में सिम डाले बिना भी टेलीकॉम सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. दरअसल, यहां eSIM सपोर्ट की बात की जा रही है, जिसका फायदा जियो यूजर्स उठा सकते हैं. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..

  1. जियो की इस सेवा ने मचाया धमाल
  2. बिना सिम कार्ड डाले करें फोन कॉल्स
  3. एक ही स्मार्टफोन पर यूज करें पांच नंबर

बिना सिम के स्मार्टफोन से करें कॉल्स  

अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने स्मार्टफोन में सिम डाले बिना ही कैसे फोन कॉल कर सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि अब ऐसा ई-सिम सपोर्ट की मदद से किया जा सकता है. ई-सिम सपोर्ट एक ऐसा फीचर है जिसमें आपको सिम कार्ड अपने फोन में डालना नहीं पड़ता है, बल्कि आप वर्चुअली सिम को यूज कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सिम को आप अपने नजदीकी जियो स्टोर से ऐक्टिवेट कर सकते हैं.

ऐसे ऐक्टिवेट करें जियो ई-सिम

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के लिए एक जियो ई-सिम लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल या जियो स्टोर पर जाना होगा, जहां आपको अपनी फोटो और आईडी प्रूफ देकर एक नया कनेक्शन लेना होगा. इसे ऐक्टिवेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक खास फीचर डाउनलोड करना होगा. ऐसा करने के बाद आपका ई-सिम कम्पैटिबल डिवाइस अपने आप ई-सिम को कन्फिगर कर लेगा.

एक फोन पर चलाएं पांच नंबर्स

आपको हम बटन चाहेंगे कि अगर आप ई-सिम सपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं, तो आप एक ही स्मार्टफोन पर कई ई-सिम का प्रयोग कर सकते हैं, जिसका मतलब यह हुआ कि आप एक ही स्मार्टफोन पर दो से भी ज्यादा नंबर्स यूज कर सकते हैं. जहां आप एक या दो फिजिकल सिम का उपयोग कर सकते हैं, वहीं इसके साथ आप कई सारे ई-सिम भी यूज कर सकते हैं. हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि आप एक बार में एक ही ई-सिम यूज कर सकते हैं, इसलिए अन्य ई-सिम को यूज करने के लिए आपको केवल दूसरे सिम पर स्विच करना होगा.

इस तरह, जियो की ई-सिम सुविधा की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना सिम डाले यूज कर सकते हैं और एक ही फोन में कई नंबर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं.   

Trending news