Apple के इन iPhones और iPads पर जल्द बंद हो सकता है Netflix, क्या आपका डिवाइस है लिस्ट में शामिल?
Advertisement
trendingNow12429992

Apple के इन iPhones और iPads पर जल्द बंद हो सकता है Netflix, क्या आपका डिवाइस है लिस्ट में शामिल?

Netflix End Support on Apple Devices: नेटफ्लिक्स लोंगों के बीच काफी पॉपुलर है. यूजर्स सब्सक्रिप्शन लेकर इस ऐप को एक्सेस कर सकते हैं. नेटफ्लिक्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द ही iOS 16 और iPadOS 16 पर चलने वाले पुराने iPhones और iPads के लिए सपोर्ट बंद कर देगा. 

Apple के इन iPhones और iPads पर जल्द बंद हो सकता है Netflix, क्या आपका डिवाइस है लिस्ट में शामिल?

Netflix एक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है. इस पर आप ऑनलाइन कंटेट देख सकते हैं, जिसमें मूवी, वेब सीरीज, डॉक्यूमेंट्री शामिल हैं. लोंगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. यूजर्स सब्सक्रिप्शन लेकर इस ऐप को एक्सेस कर सकते हैं. नेटफ्लिक्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द ही iOS 16 और iPadOS 16 पर चलने वाले पुराने iPhones और iPads के लिए सपोर्ट बंद कर देगा. 

यूजर्स को दिखा यह मैसेज 
जब Apple यूजर्स ने अपने पुराने iPhones और iPads पर Netflix को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट किया, तो उन्हें एक मैसेज दिखाई दिया जो कहता है "हमने नेटफ्लिक्स ऐप को अपडेट कर दिया है! लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करने के लिए iOS17 या उसके बाद का वर्जन इंस्टॉल करें." यह बताता है जल्द ही नेटफ्लिक्स iOS 16 पर चलने वाले पुराने ऐप्पल डिवाइस पर काम करना बंद कर सकता है. 

कब बंद होगा Netflix का सपोर्ट 
ऐप्पल डिवाइस पर iOS 16 का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अभी के लिए नेटफ्लिक्स कि चेतावनी को अनदेखा कर सकते हैं और अभी के लिए ऐप का इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं. फिलहाल, के लिए उन्हें ऐप एक्सेस करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, लेकिन उन्हें कोई बग फिक्स, नया फीचर या सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा. इसके अलावा भविष्य में किसी समय ऐप काम करना बंद कर सकता है, लेकिन ऐप्प्ल या नेटफ्लिक्स ने स्पष्ट नहीं किया है कि यह कब होगा. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani के दांव से Airtel, VI पस्त, 75 रुपये में 23 दिन सर्विस दे रहा Jio का ये धांसू प्लान

कौन से Apple डिवाइस प्रभावित हैं?
Apple ने पहले कहा था कि कुछ डिवाइसों को हार्डवेयर लिमिटेशन के कारण iOS 17 अपडेट नहीं मिलेगा. iOS 16 चला रहे डिवाइस की लिस्ट में iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, iPad 5th Gen और iPad Pro 1st Gen शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - बारिश में भीग जाए फोन तो काम आएगी किचन की ये चीज, 24 घंटे में दिखेगा कमाल

Trending news