Tinder पर अब खुलकर करें 'प्यार'! नहीं देख पाएंगे दोस्त या रिश्तेदार; आया ये फीचर
Advertisement

Tinder पर अब खुलकर करें 'प्यार'! नहीं देख पाएंगे दोस्त या रिश्तेदार; आया ये फीचर

Tinder New Feature: टिंडर ने मंगलवार को इंकॉग्निटो मोड में चैट, ब्लॉक प्रोफाइल, लॉन्ग प्रेस रिपोर्टिंग और बहुत कुछ सहित कई नए फीचर्स शुरू किए. इंकॉग्निटो मोड यूजर की प्रोफाइल को पूरी तरह से छिपाने से एक कदम आगे है. मेंबर्स अभी भी ऐप में 'लाइक' और 'नॉप' कर सकते हैं.

 

Tinder पर अब खुलकर करें 'प्यार'! नहीं देख पाएंगे दोस्त या रिश्तेदार; आया ये फीचर

Tinder दुनिया की सबसे पॉपुलर डेटिंग ऐप है. यह काफी सिक्योर और शानदार फीचर्स के साथ आती है. टिंडर समय-समय पर नए फीचर लाता है और यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाता है. टिंडर ने मंगलवार को इंकॉग्निटो मोड में चैट, ब्लॉक प्रोफाइल, लॉन्ग प्रेस रिपोर्टिंग और बहुत कुछ सहित कई नए फीचर्स शुरू किए. इंकॉग्निटो मोड यूजर की प्रोफाइल को पूरी तरह से छिपाने से एक कदम आगे है. मेंबर्स अभी भी ऐप में 'लाइक' और 'नॉप' कर सकते हैं, लेकिन केवल वे जिन्हें उन्होंने लाइक किया है, वे उन्हें अपनी रिकमेंडेशन्स में देखेंगे.

यह फीचर्स भी हुए अपडेट

कंपनी ने दो और अपडेट्स भी पेश किए हैं, जो 18-25 आयु वर्ग के सदस्यों के काम के हैं. यह दो अपडेट्स 'डू दिस बॉदर यू?' और 'आर यू श्योर' फीचर' है. अगर कोई गलत तरीके से बात कर रहा है तो इस फीचर का इस्तेमाल करके बातचीत को बंद की जा सकती है. कंपनी ने प्रोडक्ट इंटीग्रिटी के एसवीपी रोरी कोजोल ने कहा, 'ऐप में में प्रत्येक टचपॉइंट सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है और हमने सदस्यों से सुना है कि वे हमेशा इस बात से अवगत नहीं होते हैं कि वर्तमान में कौन से सुरक्षा फीचर्स मौजूद हैं.'

क्या है इंकॉग्निटो मोड?

यह फीचर टिंडर प्लस, गोल्ड और प्रीमियम सदस्यों के लिए उपलब्ध होगा. यानी यह प्रीमियम सुविधा है, जिसे हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकेगा. कंपनी ने बताया कि 'ब्लॉक प्रोफाइल' पहले एंड्रॉइड पर लॉन्च होगा और फिर 2023 की पहली तिमाही के दौरान आईओएस पर रिलीज होगा.

क्या है ब्लॉक प्रोफाइल?

ब्लॉक प्रोफाइल के साथ मेंबर्स के पास यह चुनने का ऑप्शन होता है कि वो टिंडर पर किसे देखना चाहते हैं. प्रोफाइल सजेशन के दौरान यूजर सामने वाले को ब्लॉक कर सकता है. जिसके बाद अकाउंट फिर कभी नजर नहीं आएगा. टिंडर ने कहा, 'बॉस या पूर्व से मिलने से बचने का यह एक आसान तरीका है.'

(इनपुट-आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news