close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी की रतन टाटा और आनंद महिंद्रा से अपील, मतदान के लिए लोगों को जागरूक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक कैंपेन शुरू किया है. यह अभियान पीएम ने ऐसे समय शुरू किया है जब लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान होने में एक महीने से भी कम का समय बचा है.

पीएम मोदी की रतन टाटा और आनंद महिंद्रा से अपील, मतदान के लिए लोगों को जागरूक करें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक कैंपेन शुरू किया है. यह अभियान पीएम ने ऐसे समय शुरू किया है जब लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान होने में एक महीने से भी कम का समय बचा है. एक ब्लॉग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने भारतीय युवाओं से अपील की कि खुद को मतदान के लिए रजिस्टर कराए और वोट डालकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें. इसके अलावा लोकतंत्र में एक जिम्मेदार नागरिक की तरह लोगों के बीच जागरूकता फैलाएं. पीएम ने अपने इस ब्लॉग को ट्विटर पर भी शेयर किया है.

ब्लॉग के जरिये सेलिब्रटीज से अपील
इस ब्लॉग को ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्होंने सेलिब्रटीज से अपील की है कि लोगों को मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें. उन्होंने बिजनेस, राजनीति, मीडिया, खेल और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी तमाम हस्तियों से इस काम में सहयोग करने की अपील की है. मोदी ने टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा, महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और बंबई शेयर बाजार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष चौहान को ट्विटर पर टैग कर उनसे देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की.

23 मई को होगी लोकसभा चुनाव की मतगणना
पीएम ने लिखा, 'प्रिय रतन टाटा, आनंद महिंद्रा और आशीष चौहान, भारत तब विजयी होगा जब हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा. लोकतंत्र को सुदृढ़ करने के लिए चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करना एक सर्वश्रेष्ठ तरीका हो सकता है. क्या हम सब मिलकर इसे पूरा कर सकते हैं?' गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी है. आगामी 11 अप्रैल से 19 मई के बीच देशभर में विभिन्न चरणों में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए चुनाव होंगे. मतगणना 23 मई को होगी.

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्न होना है. 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा. वहीं अंतिम चरण का मतदान 19 मई 2019 को संपन्न होना है. मतगणना 23 मई 2019 को संपन्न होगी.

(इनपुट एजेंसी से भी)