Mukesh Ambani ने बाइक वालों को दिया Gift! अब Smart बन जाएगी आपकी मोटरसाइकिल
Advertisement
trendingNow12353457

Mukesh Ambani ने बाइक वालों को दिया Gift! अब Smart बन जाएगी आपकी मोटरसाइकिल

मुकेश अंबानी की जियो ने मीडियाटेक के साथ मिलकर बाइक और स्कूटी के लिए एक 'भारत में बना' स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर और स्मार्ट मॉड्यूल लॉन्च किया है. यह आपकी बाइक या स्कूटी को स्मार्ट बना डालेगी.

 

Mukesh Ambani ने बाइक वालों को दिया Gift! अब Smart बन जाएगी आपकी मोटरसाइकिल

भारत की एक बड़ी चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक और जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड की एक कंपनी जियोथिंग्स लिमिटेड ने मिलकर बाइक और स्कूटी के लिए एक 'भारत में बना' स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर और स्मार्ट मॉड्यूल लॉन्च किया है.  दोनों कंपनियां मिलकर बाइक और स्कूटी के क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती हैं और इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में एक नई शुरुआत करना चाहती हैं.

क्या हैं फीचर्स?

इसमें रियल-टाइम डेटा का विश्लेषण, अपने मन मुताबिक इंटरफेस और आवाज से कंट्रोल करने की सुविधा है. यह वाहन के कंट्रोल सिस्टम, इंटरनेट से जुड़े चार्जिंग स्टेशन और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाए गए स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम से अच्छे से जुड़ जाता है. जियो ऑटोमोटिव ऐप सूट में जियो वॉइस असिस्टेंट, JioSaavn, JioPages और JioXploR जैसी सेवाएं भी हैं, जिससे बाइक और स्कूटी चलाने का अनुभव बहुत अच्छा हो जाएगा.

मीडियाटेक के इंटेलिजेंट डिवाइसेस बिजनेस ग्रुप के कॉर्पोरेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर, जेरी यू ने कहा, 'जियो थिंग्स के साथ हमारा सहयोग, मीडियाटेक द्वारा संचालित 2-व्हीलर स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर में IoT और ऑटोमोटिव दोनों क्षेत्रों में नवाचार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है. यह क्लस्टर 2-व्हीलर स्मार्ट डैशबोर्ड के भविष्य के हमारे विजन के अनुरूप है. तेजी से बढ़ते 2-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में ओईएम को प्रतिस्पर्धी बढ़त प्रदान करते हुए, यह समाधान ऑपरेटिंग सिस्टम स्तर पर मीडियाटेक की नवीनतम तकनीकों और प्रमुख सॉफ्टवेयर सुविधाओं तक शुरुआती पहुंच प्रदान करता है.'

मीडियाटेक के IoT बिजनेस यूनिट के जनरल मैनेजर, सीके वांग ने कहा, 'भारत में डिजाइन और निर्मित 2-व्हीलर मार्केट के लिए जियोथिंग्स के साथ मीडियाटेक का सहयोग भारत में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है. यह सॉल्यूशन ग्लोबल 2-व्हीलर बाजार की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले अगली पीढ़ी के स्मार्ट क्लस्टर देने के लिए मीडियाटेक की उन्नत चिपसेट तकनीक और जियोथिंग्स के दूरदर्शी डिजिटल समाधानों का लाभ उठाता है. साथ मिलकर हम राइडर के अनुभव को बदलने और वैश्विक स्तर पर गतिशीलता नवाचार की अगली लहर को चलाने के लिए तैयार हैं.'

Trending news