कॉल पर नहीं हो पा रही ठीक से बात तो बदल डालें ये सेटिंग्स, बिल्कुल साफ आएगी आवाज
Advertisement
trendingNow12420057

कॉल पर नहीं हो पा रही ठीक से बात तो बदल डालें ये सेटिंग्स, बिल्कुल साफ आएगी आवाज

Smartphone Calling Problem: कॉलिंग के दौरान कई बार किच-किच की आवाज आती है, जिससे लोगों को परेशानी होती है.  अगर बार-बार इस तरह कि प्रॉब्लम हो रही है तो लोगों को ज्यादा परेशानी हो सकती है. लेकिन, अगर चाहें तो इसे ठीक कर सकते हैं. 

कॉल पर नहीं हो पा रही ठीक से बात तो बदल डालें ये सेटिंग्स, बिल्कुल साफ आएगी आवाज

How to Clear Sound During Calling: कई बार कॉल पर बात करते समय ठीक से आवाज नहीं आती. कॉलिंग के दौरान कई बार किच-किच की आवाज आती है, जिससे लोगों को परेशानी होती है. यह आम समस्या है जो किसी के भी साथ हो सकती है. अगर बार-बार इस तरह कि प्रॉब्लम हो रही है तो लोगों को ज्यादा परेशानी हो सकती है. लेकिन, अगर चाहें तो इसे ठीक कर सकते हैं. हम आपको कुछ सेटिंग्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप इस परेशानी को दूर कर सकते हैं. इससे आपको क्रिस्टल क्लियर साउंड सुनाई देगी. 

क्यों होती है प्रॉब्लम?
कॉलिंग के दौरान इस तरह की प्रॉब्लम फोन में नेटवर्क के कारण हो सकती है. कई बार कुछ जगहों पर फोन की नेटवर्क स्ट्रेंथ कमजोर होती है, जिससे कॉल पर बात करना मुश्किल हो जाता है. आइए जानते हैं कि इस समस्या को कैसे ठीक किया जा सकता है.

1. फोन को रीस्टार्ट करें
सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को रीस्टार्ट करें. कई बार छोटी-मोटी नेटवर्क समस्याएं फोन को रीस्टार्ट करने से ही ठीक हो जाती हैं.

2. एयरप्लेन मोड को ऑन और ऑफ करें
एयरप्लेन मोड को कुछ सेकंड के लिए ऑन करके फिर ऑफ करने से नेटवर्क कनेक्शन रिफ्रेश हो सकता है.

3. नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट करें
अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट करें. आप चाहें तो नेटवर्क को ऑटो मोड में सेट कर सकते हैं. 

4. सिम कार्ड को चेक करें
सुनिश्चित करें कि आपका सिम कार्ड सही तरह से लगा हुआ है. अगर सिम कार्ड सही से नहीं लगा है तो उसे ठीक से लगाएं. आप किसी दूसरे फोन में भी सिम कार्ड डालकर चेक कर सकते हैं कि सिम कार्ड में कोई समस्या तो नहीं है.

यह भी पढ़ें - बड़े काम की है स्मार्टफोन की ये ग्रिल, कर देती है इतने सारे काम, जानें फायदे

5. नेटवर्क सिग्नल की जांच करें
किसी अन्य जगह जाकर देखें कि वहां नेटवर्क सिग्नल अच्छा आ रहा है या नहीं. अगर सिग्नल कमजोर है तो आप किसी ऊंची जगह पर जा सकते हैं या फिर किसी खिड़की के पास जा सकते हैं.

6. अपने फोन को अपडेट करें
हो सकता है कि आपके फोन में कोई सॉफ्टवेयर समस्या हो जिसकी वजह से नेटवर्क समस्या आ रही हो. इसलिए, अपने फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर अपडेट करें.

7. नेटवर्क प्रोवाइडर से संपर्क करें
अगर सभी तरीके काम न करें तो आपको अपने नेटवर्क प्रोवाइडर से संपर्क करना चाहिए. हो सकता है कि आपके क्षेत्र में नेटवर्क में कोई समस्या हो.

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani का मास्टरस्ट्रोक, Jio का यह प्लान 186 रुपये में दे रहा डेली 1 GB डेटा, जानें बेनिफिट्स

8. फोन को फैक्ट्री रीसेट करें
अगर कोई भी तरीका काम न करे तो आप अपने फोन को फैक्ट्री रीसेट कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे फैक्ट्री रीसेट करने से आपके फोन में सेव किए गए सभी डेटा डिलीट हो जाएंगे. इसलिए, फैक्ट्री रीसेट करने से पहले अपने डेटा का
बैकअप जरूर ले लें.

Trending news