जल्द ही iPhones पर पूरी तरह काम करेगा Truecaller का ये फीचर, होने जा रहा ये बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow12430063

जल्द ही iPhones पर पूरी तरह काम करेगा Truecaller का ये फीचर, होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

Truecaller iPhone Feature: ट्रूकॉलप ऐप लोगों को यह जानने में मदद करता है कि कौन उनको कॉल कर रहा है. जल्द ही यह ऐप iPhones पर पूरी तरह से काम करेगी. यह ऐप Apple डिवाइस पर कुछ समय से उपलब्ध है, लेकिन इसका इंटीग्रेशन उतना अच्छा नहीं है जितना कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर है.

जल्द ही iPhones पर पूरी तरह काम करेगा Truecaller का ये फीचर, होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

Truecaller Update: ट्रूकॉलर दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली फ्री कॉलर आईडी सर्विस है. यह काफी यूजफुर ऐप है, जो लोगों को यह जानने में मदद करता है कि कौन उनको कॉल कर रहा है. जल्द ही यह ऐप iPhones पर पूरी तरह से काम करेगी. यह ऐप Apple डिवाइस पर कुछ समय से उपलब्ध है, लेकिन इसका इंटीग्रेशन उतना अच्छा नहीं है जितना कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर है. iOS डिवाइस पर Truecaller ऐप यूजर्स को रियल टाइम में कॉलर आईडी दिखाने से चूक जाता है. फिर यूजर्स को यह जानने के लिए ऐप को मैन्युअली खोलना पड़ता था कि कौन उन्हें कॉल कर रहा है. 

जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव 
हालांकि, यह जल्द ही बदल सकता है क्योंकि Apple iOS 18 अब यूजर्स को कॉल स्क्रीन पर एक ओवरले दिखाने के लिए अपने नए API का उपयोग करने की अनुमति देता है. ऐप्पल ने हाल ही में iOS 18 फीचर रिलीज डॉक्यूमेंटेशन को अपडेट किया, जिसके मुताबिक "नए API डेवलपर्स जैसे Truecaller को अपने सर्वर से जानकारी प्राप्त करने और प्राइवेसी बनाए रखने के तरीके से इनकमिंग कॉल के लिए लाइव कॉलर आईडी प्रदान करने की अनुमति देते हैं."

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani के दांव से Airtel, VI पस्त, 75 रुपये में 23 दिन सर्विस दे रहा Jio का ये धांसू प्लान

iPhone यूजर्स को सुविधा
Truecaller के सीईओ एलन ममेदी ने हाल ही में एक X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट शेयर करके कहा कि "हालांकि यह पिछले 2 वर्षों में काफी ठीक काम किया है, लेकिन इस बार यह वैसा ही होगा जैसा आप उम्मीद करेंगे कि ट्रूकॉलर काम करेगा, अंत से अंत तक." इस साल की शुरुआत में ट्रूकॉलर ने एक वेब क्लाइंट पेश किया जो यूजर्स को अननोन नंबरों की सर्च करने और रियल-टाइम कॉल अलर्ट नोटिफिकेशंस प्राप्त करने की अनुमति देता है. इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स को आसानी से पता चल जाएगा कि कौन उनको कॉल कर रहा है. 

यह भी पढ़ें - Apple के इन iPhones और iPads पर जल्द बंद हो सकता है Netflix, क्या आपका डिवाइस है लिस्ट में शामिल?

Trending news