close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्विटर को-फाउंडर ईव विलियम्स ने की ट्रंप की तारीफ, कहा-वे इस प्लेटफॉर्म के 'मास्टर'

ट्रंप ने हाल ही में स्वीकार किया कि उनके लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक 'टाइपराइटर' और 'आधुनिक तरीके से संवाद करने' का एक अलग तरीका है. जिससे चीजों को अलग तरह से देखा जा सकता है.

ट्विटर को-फाउंडर ईव विलियम्स ने की ट्रंप की तारीफ, कहा-वे इस प्लेटफॉर्म के 'मास्टर'
डोनाल्ड ट्रंप अपने ट्वीट की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. (फाइल)

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर का उपयोग 'टाइपराइटर' के रूप में करने के उनके खुद के बयान के कुछ दिन बाद अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक, ईव विलियम्स ने ट्रंप को प्लेटफॉर्म का 'मास्टर' बताया है. सीएनएन बिजनेस द्वारा बुधवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में विलियम्स ने कहा, "ट्रंप ने स्पष्ट रूप से ट्विटर के साथ जो किया है वह बहुत ही प्रतिभाशाली है. वह कुछ अन्य लोगों की तरह प्लेटफॉर्म के मास्टर हैं."

विवादास्पद बयान देने, युद्ध की धमकी देने और अपने ट्विटर हैंडल पर वर्तनी की त्रुटियों के लिए बदनाम ट्रंप ने हाल ही में स्वीकार किया कि उनके लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक 'टाइपराइटर' और 'आधुनिक तरीके से संवाद करने' का एक अलग तरीका है. जिससे चीजों को अलग तरह से देखा जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया कि विलियम्स ने तर्क दिया कि देश के राजनीतिक प्रवचन पर राष्ट्रपति के ट्वीट का संभावित नकारात्मक प्रभाव 'व्यापक मीडिया के व्यापक प्रभाव की तुलना में नगण्य हैं.' 

बयान सिलिकॉन वैली में लोकप्रिय एक दृश्य के अनुपालन में आते हैं, जो मानते हैं कि पारंपरिक मीडिया आउटलेट ने बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के विनाशकारी प्रभावों को बड़े पैमाने पर कवर किया है जबकि अधिक ध्रुवीकृत समाज बनाने में अपनी स्वयं की भूमिका की जांच नहीं की है. विलियम्स ने कहा कि फॉक्स न्यूज के मुकाबले ट्विटर एक प्लेटफॉर्म के रूप में विनाशकारी नहीं है.

विलियम्स के हवाले से कहा गया, "मतदाताओं का विशाल बहुमत ट्विटर पर ट्रंप के ट्वीट को पढ़ने और उसके द्वारा आश्वस्त होने पर नहीं है. वे फॉक्स न्यूज की विनाशकारी शक्ति से बहुत अधिक आश्वस्त हैं, जो ट्विटर की तुलना में बहुत अधिक शक्तिशाली और बहुत अधिक विनाशकारी है." विलियम्स ने 2007 में जैक डोरसी के साथ ट्विटर की स्थापना की. बाद में, 2008 में, वह डोरसी की जगह ट्विटर के सीईओ बन गए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)