Elon Musk ने खोल दी किसान आंदोलन पर जैक डार्सी के दावों की पोल, Twitter के बारे में कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11746900

Elon Musk ने खोल दी किसान आंदोलन पर जैक डार्सी के दावों की पोल, Twitter के बारे में कही ये बड़ी बात

Twitter के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने किसान आंदोलन के दौरान केंद्र का विरोध करने वाले अकाउंट को बंद करने के लिए सरकार द्वारा 'दबाव' बनाने का दावा किया था. उनके इस दावे पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का पहला रिएक्शन आया है.

Elon Musk ने खोल दी किसान आंदोलन पर जैक डार्सी के दावों की पोल, Twitter के बारे में कही ये बड़ी बात

Elon Musk Reaction: ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने किसान आंदोलन के दौरान केंद्र का विरोध करने वाले अकाउंट को बंद करने के लिए सरकार द्वारा 'दबाव' बनाने का दावा किया था. उनके इस दावे पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का पहला रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि  ट्विटर के पास स्थानीय सरकार की बात मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है. अगर हम स्थानीय सरकार के कानूनों का पालन नहीं करते हैं तो हमें बंद कर दिया जाएगा.

मस्क ने कहा कि हम अमेरिका के नियमों को पूरी दुनिया में लागू नहीं कर सकते. हम नियम के तहत यथासंभव फ्री स्पीच देने की पूरी कोशिश करेंगे.  बता दें कि एक इंटरव्यू में डॉर्सी ने कहा था कि भारत ने प्लेटफॉर्म पर दबाव बनाया. जब उनसे उनके कार्यकाल में विदेशी सरकारों के दबाव के कुछ उदाहरण देने के लिए कहा गया तो उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए कहा, हम आपके कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी करेंगे, जो उन्होंने किया. यदि आप नियमों का पालन नहीं करते तो आपके ऑफिस बंद कर देंगे. और यह भारत है, एक लोकतांत्रिक देश.

डोर्सी ने कहा, भारत एक ऐसा देश है, जहां से किसान आंदोलन के दौरान हमारे पास बहुत सी मांगें आ रहीं थीं.  कुछ खास पत्रकार जो सरकार के आलोचक थे, उनके बारे में. एक तरह से हमसे कहा गया कि हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे.भारत हमारे लिए बड़ा बाजार है.

मस्क और पीएम मोदी की हुई मुलाकात 

पीएम मोदी और एलन मस्क की न्यूयॉर्क में मुलाकात हुई है. प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मस्क ने कहा, मैं मोदी का प्रशंसक हूं. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि वह पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. 

एलन मस्क ने कहा,  मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं. भारत में दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं. वे (प्रधानमंत्री मोदी) वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Trending news