WhatsApp लेकर आया नया फीचर, पता लगेगा कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किया गया है

व्हाट्सएप के नये फीचर का नाम ‘फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज’ है. इस फीचर की मदद से अब पता लगाया जा सकता है कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. 

WhatsApp लेकर आया नया फीचर, पता लगेगा कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किया गया है
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक नया फीचर जारी किया है. इस फीचर की मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि एक मैसेज को कितने लोगों को फॉरवर्ड किया गया है. वर्तमान में भी व्हाट्सएप यह बताता है कि आपको किया गया मैसेज फॉरवर्ड किया गया है या फिर उसे सेंड किया गया है. मतलब, अगर कोई यूजर्स एक मैसेज को दूसरे यूजर्स को भेजता है तो वह दूसरे यूजर्स के पास फॉरवर्डेड मैसेज के रूप में दिखाता है.

व्हाट्सएप के नये फीचर का नाम ‘फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज’ है. इस फीचर की मदद से अब पता लगाया जा सकता है कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. अब कोई फॉरवार्डेड मैसेज यूजर को पांच बार से ज्यादा मिलता है, तो वह उस मैसेज के बारे में जान जाएगा. मैसेज को सलेक्ट करने के बाद इंफो ऑप्शन पर जाने पर अब यह पता चलेगा कि उस मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. ऐसे मैसेज अब यूजर्स को डबल ऐरो के साथ मिलेंगे, साथ ही सेंड करने वालो को नोटिफिकेशन मिलेगी.

व्हाट्सएप बना रहा डेस्कटॉप वर्जन, बिना फोन करेगा काम

 

रअसल फेक न्यूज को वायरल करने में व्हाट्सएप की बहुत बड़ी भूमिक होती है. सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज से निबटने का दबाव है. ऐसे में इन कंपनियों की तरफ से लगातार कोई न कोई कदम उठाये जा रहे हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.