WhatsApp पर आ रहा नया अपडेट, स्टिकर ढूंढना और भेजना हो जाएगा मजेदार, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12413383

WhatsApp पर आ रहा नया अपडेट, स्टिकर ढूंढना और भेजना हो जाएगा मजेदार, जानें कैसे

Whatsapp Sticker Feature: व्हाट्सएप पर कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो जो यूजर्स को बेहतर और मजेदार तरीके से कम्यूनिकेशन करने की सुविधा देते हैं. अब कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए लेटेस्ट अपडेट के साथ स्टिकर ढूंढना और भेजना आसान बना रहा है.

WhatsApp पर आ रहा नया अपडेट, स्टिकर ढूंढना और भेजना हो जाएगा मजेदार, जानें कैसे

WhatsApp Udpate: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. पिछले कुछ वर्षों में व्हाट्सएप एक ऐसे ऐप के रूप में विकसित हुआ है जो केवल टेक्सटिंग तक ही सीमित नहीं है. व्हाट्सएप पर कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो जो यूजर्स को बेहतर और मजेदार तरीके से कम्यूनिकेशन करने की सुविधा देते हैं. ऐसी ही एक चीज जो अक्सर व्हाट्सएप यूजर्स को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने के लिए उपयोग करते हैं, वह है स्टिकर. अब कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए लेटेस्ट अपडेट के साथ स्टिकर ढूंढना और भेजना आसान बना रहा है.

व्हाट्सएप को मिला GIPHY स्टिकर सर्च फीचर 
जैसा कि आधिकारिक चेंजलॉग में उल्लेख किया गया है, व्हाट्सएप स्टिकर सर्च के लिए GIPHY को इंटीग्रेट करके स्टिकर फीचर को बेहतर बना रहा है. इससे यूजर्स को स्टिकर ट्रे को दोबार ऑर्गनाइज करने की सुविधा मिलेगी. इस नए GIPHY इंटीग्रेशन के साथ यूजर्स अब ऐप के अंदर स्टिकर सर्च कर सकते हैं, GIPHY लाइब्रेरी से डायवर्स सिलेक्शन का उपयोग कर सकते हैं. व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर पेश कर रहा है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा स्टिकर को अपने पर्सनल कलेक्शन के टॉप पर ले जाने की अनुमति देता है, जिससे अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले स्टिकर तक जल्दी से पहुंचना आसान हो जाता है.

यह भी पढ़ें - मार्केट में धमाल मचाने को तैयार iPhone 16, साथ में Apple ला सकता है ये AI फीचर्स

व्यूअर स्क्रीन से रिप्लाई और रिएक्ट करें 
इसके अलावा Google Play Store पर आधिकारिक चेंजलॉग में भी हाइलाइट किया गया है कि यूजर्स अब मीडिया व्यूअर स्क्रीन से सीधे रिप्लाई और रिएक्ट कर सकते हैं, जिससे बातचीत ज्यादा आसान हो जाती है. इसको पहली बार बीटा टेस्टर्स ने एंड्रॉइड 2.24.11.16 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ देखा था और यह दर्शकों के लिए उपलब्ध है. यह फीचर यूजर्स को मीडिया व्यूअर स्क्रीन को छोड़े बिना शेयर की गई तस्वीरों, वीडियो और GIFs के साथ जल्दी से जुड़ने की अनुमति देती है. यूजर्स अब स्क्रीन के नीचे नए शॉर्टकट्स को टैप करके जल्दी से जवाब टाइप कर सकते हैं या इमोजी रिएक्शन चुन सकते हैं, जिससे रियल-टाइम में बातचीत करना आसान हो जाता है. 

यह भी पढ़ें - घर पर कदम रखते ही थर-थर कांप उठेगा शातिर से शातिर चोर, साथ में बिजली की होगी बंपर बचत

Trending news