भारत में ठप हुआ Elon Musk का X! देखते ही देखते गायब हो रहे पोस्ट, यूजर्स में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow12383671

भारत में ठप हुआ Elon Musk का X! देखते ही देखते गायब हो रहे पोस्ट, यूजर्स में मचा हड़कंप

x outage in India: भारत में X के डाउन होने की खबरें आ रही हैं. आज, 14 अगस्त को, कई यूजर्स ने बताया है कि X काम नहीं कर रहा है, जैसा कि सर्विस डाउन होने की जानकारी देने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर दिखाया गया है.

भारत में ठप हुआ Elon Musk का X! देखते ही देखते गायब हो रहे पोस्ट, यूजर्स में मचा हड़कंप

Elon Musk के मालिकाना हक वाली माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) कई यूजर्स के लिए काम नहीं कर रहा है. आज, 14 अगस्त को, कई यूजर्स ने बताया है कि X काम नहीं कर रहा है, जैसा कि सर्विस डाउन होने की जानकारी देने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर दिखाया गया है. कई जगहों के यूजर्स ने बताया कि समस्या दोपहर करीब 12:45 बजे शुरू हुई और 1 बजे के आसपास सबसे ज्यादा हुई.

नहीं दिख रहीं पोस्ट

कई यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर दिक्कत हुई. जब उन्होंने कोई पोस्ट करने की कोशिश की तो उन्हें एक मैसेज मिला जिसमें लिखा था, 'कुछ गड़बड़ हो गई है, लेकिन परेशान न हों - दोबारा कोशिश करें.' इस समस्या का असर वेबसाइट पर भी पड़ा, जिससे यूजर्स किसी भी पोस्ट को नहीं देख पा रहे थे. खबर लिखे जाने तक लगभग 80 लोगों ने वेबसाइट में दिक्कतों की शिकायत की.

fallback

किन शहरों में आ रही समस्या

डाउनडिटेक्टर की मानें तो भारत में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे बड़े शेहरों में लोगों को एक्स चलाने में समस्या आई. कुछ जगह तो समस्या ठीक हो गई है, लेकिन डाउन जैसे पोस्ट अभी तक आ रहे हैं. इस पर एक्स का अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

DDoS attack on X

13 अगस्त को, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और एलन मस्क के बीच होने वाली बातचीत, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (मस्क की कंपनी) पर होनी थी, तकनीकी दिक्कतों की वजह से टाल दी गई. मस्क ने अमेरिका के समय के हिसाब से रात 8 बजे (भारत के समय सुबह 5:30 बजे) बातचीत शुरू होने के 18 मिनट बाद X पर पोस्ट किया कि X पर बहुत बड़ा साइबर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि वो इस समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और अगर बहुत ज़्यादा दिक्कत हुई तो वो कम लोगों के साथ बातचीत करेंगे और बाद में पूरी बातचीत को पोस्ट कर देंगे.

Trending news