close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए दो स्मार्ट TV और MI Soundbar, जानें क्या है इनकी खासियत

शॉओमी ने Mi Soundbar के साथ  Mi LED TV 4X Pro 55 इंच और Mi LED TV 4A Pro 43 इंच मॉडल को भी लॉन्च किया है

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए दो स्मार्ट TV और MI Soundbar, जानें क्या है इनकी खासियत
इन दोनो ही मॉडल्स में एनड्रॉयड का भी सपोर्ट दिया गया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः टेक्नोलॉजी के बाजार में भारत में अच्छी पकड़ बना चुकी चीन की कंपनी शॉओमी ने अपने ग्राहकों के लिए दो नए TV और एक Soundbar को बाजार में उतारा है. कंपनी ने बहुत ही कम दामों के साथ इसे बाजार में पेश किया है ताकि इसकी कम कीमत के कारण ग्राहक इसकी तरफ आकर्षित हो सकें. आपको बता दें कि Xiaomi के दो टीवी पहले से ही भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं अब कंपनी ने दो नए मॉडल बाजार में पेश करके अपनी टीवी लाइन का विस्तार किया है. शाओमी ने टीवी के साथ एक साउंडबार भी लॉन्च किया है.

48 MP कैमरे और कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ रेडमी नोट 7

आपको बता दें कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शॉओमी ने Mi Soundbar के साथ  Mi LED TV 4X Pro 55 इंच और Mi LED TV 4A Pro 43 इंच मॉडल को भी लॉन्च किया है. कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि कंपनी के नए साउंडबार का इंस्टॉलेशन सिर्फ 30 मिनट के अंदर किया जा सकता है.

Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, 10 लाख से भी कम में शुरू करें Mi स्टोर

यह होंगे टीवी के फीचर्स
शॉओमी ने भारत में टीवी के दो नए मॉडल उतारे हैं जिनमें एक 55 इंच का है तो दूसरा 43 इंच का है. इन दोनो ही मॉडल्स में एनड्रॉयड का भी सपोर्ट दिया गया है. Mi TV 4X Pro 55 इंच मॉडल में 2GB रैम के साथ 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. जबकि 43 इंच वेरिएंट में 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. वाइडर कलर गेमट के लिए 55 इंच वेरिएंट में 10-बिट पैनल दिया गया है, जबकि 43 इंच मॉड में 8 बिट का है. कंपनी ने इस बार अपने पुराने रिमोट को मॉडीफाई करके नया रिमोट भी दिया है.

Mi8 के बाद Xiaomi लॉन्च करेगी दमदार स्मार्टफोन Mi9, होंगे कई खास फीचर

आपको बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी रिमोट में गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग से Key दी गई है. इस रिमोट में भी अमेजन प्राइम के रिमोट की तरह वॉयस सपोर्ट भी दिया गया है जिसकी सहायता से आप अपनी आवाज से भी टीवी को एक्सेस कर सकेंगे. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें तीन HDMI पोर्ट्स हैं और तीन USB पोर्ट्स हैं. इन्हें आप फ्लिपकार्ट, मी होम और mi.com से खरीद सकते हैं. Mi TV 4X Pro की कीमत 39,999 रुपये है, जबकि Mi TV 4A आपको 22,999 रुपये में मिलेगा. 

Mi Soundbar के स्पेसिफिकेसन
शाओमी ने टीवी के साथ साउंडबार भी अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है. कंपनी का नया साउंडबार फैबरिक फिनिश वाला है और इसमें दो 20mm dome स्पीकर्स दिए गए हैं. इसके साथ ही 2.5 इंच को दो वूफर्स भी हैं. कनेक्टिविटी के लिए मी साउंड बार में ब्लूटूथ वर्जन 4.2, एस/पीडीआईएफ, ऑप्टिकल, लाइन-इन और 3.5 मिलीमीटर ऑक्स-इन सपोर्ट दिया गया है. कंपनी की तरफ से बताया गया है कि यह न्यू साउंडबार किसी भी टीवी के साथ बड़ी आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है.  शॉओमी ने इसकी कीमत 4,999 रुपये रखी गई है.