close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Xiaomi लॉन्च करेगी बच्चों के लिए खास पेन, बोर होने पर सुन सकेंगे कहानियां

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) इस बार बच्चों के लिए खास प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है. शाओमी 27 मई को इंटरनेशनल चिल्ड्रन डे के मौके पर बच्चों के लिए खास तरह की पेन Mi Bunny Reading Pen पेश करेगी.

Xiaomi लॉन्च करेगी बच्चों के लिए खास पेन, बोर होने पर सुन सकेंगे कहानियां

नई दिल्ली : चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) इस बार बच्चों के लिए खास प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है. शाओमी 27 मई को इंटरनेशनल चिल्ड्रन डे के मौके पर बच्चों के लिए खास तरह की पेन Mi Bunny Reading Pen पेश करेगी. इस खास पेन को बच्चों के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है. Gizmochina की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. कंपनी बच्चों के इस डिवाइस को 199 युआन (करीब 2 हजार रुपये) में लॉन्च करेगी.

स्टोरी प्लेयर की तरह काम करेगा पेन
यह पेन कंपनी की तरफ से 27 मई सुबह 10 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. Mi Bunny Reading Pen में कंपनी ने स्पीकर दिया है, इसकी मदद से बच्चे कहानियां सुन सकते हैं. यह डिवाइस बेहद साधारण, पोर्टेबल और आकर्षक डिजाइन से लैस है. बच्चों के लिए यह उपकरण एक स्टोरी प्लेयर की तरह काम करेगा. सिर्फ एक क्लिक के जरिये बच्चे इस डिवाइस से स्टोरी को प्ले सकते हैं और इसे आसानी से सुन सकते हैं.

यह एक ऑप्टिकल पेन है जिसमें 22 ब्यूटिफुल रीडेबल पिक्चर बुक मौजूद हैं. बच्चे इंग्लिश और चाइनीज भाषा में सुनने का ऑप्शन चुन सकते हैं, जिससे इनके लिए आसान हो जाता है. बीजीआर की खबर के मुताबिक, फोन के अलावा इस तरह के डिवाइस या अन्य उपकरण को पेश करने के पीछे कंपनी की स्ट्रैटजी स्मार्टफोन पर अपनी निर्भरता को कम करना और रेवेन्यू बढ़ाना है. कंपनी ने मोबाइल फोन के अलावा, एलईडी, शूज, सनग्लास जैसे कई अलग-अलग प्रोडक्ट बाजार में उतारे हैं.