close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

माता वैष्णो देवी के दरबार में 29 सितंबर से शुरू हो रहा है नवरात्र फेस्टिवल, ये कार्यक्रम होंगे खास

नवरात्रि (Navratri) के पावन अवसर पर माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दरबार में आयोजित होने वाला कटरा नवरात्र फेस्टिवल (Katra Navratra Festival) इस बार 29 सितंबर से शुरू होगा. 

माता वैष्णो देवी के दरबार में 29 सितंबर से शुरू हो रहा है नवरात्र फेस्टिवल, ये कार्यक्रम होंगे खास
29 सितंबर से कटरा नवरात्र फेस्टिवल (Katra Navratra Festival) की शुरुआत होगी

जम्मू: नवरात्रि (Navratri) के पावन अवसर पर माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दरबार में आयोजित होने वाला कटरा नवरात्र फेस्टिवल (Katra Navratra Festival) इस बार 29 सितंबर से शुरू होगा. इस बार 4 लाख श्रद्धालुओं (Devotees) के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. प्रशासन ने बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं से आने की अपील भी की है. प्रशासन के मुताबिक जम्मू (Jammu) में हालात सामान्य हैं इसलिए श्रद्धालुओं को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए और नवरात्रों में माता के दर्शन के साथ इस फेस्टिवल (Festival) का आनंद लेने जरूर आना चाहिए.

इस बार ये कार्यक्रम होंगे खास
आपको बता दें कि 29 सितंबर से कटरा नवरात्र फेस्टिवल (Katra Navratra Festival) की शुरुआत होगी और यह फेस्टिवल 7 अक्टूबर तक चलेगा. इस बात की जानकारी जम्मू (Jammu) में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने दी है. उन्होंने मीडियाकर्मियों को आयोजन की जानकारी देते हुए कहा कि इस साल फेस्टिवल (Festival) में शोभा यात्रा, कल्चरल प्रोग्राम, devotional सांग्स कॉम्पिटिशन के अलावा कई और कार्यक्रम श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगे.

देखें लाइव टीवी

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के कड़े प्रबंध
इस मौके पर उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं (Devotees) के लिए सुरक्षा (Security) के कड़े प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने श्रद्धालुओं से बड़ी संख्या में कटरा श्री वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के आधार शिला पहुंचने की अपील करते हुए कहा कि जम्मू (Jammu) में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं, इसीलिए श्रद्धालुओं को किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना देते हुए माता के दर्शनों के लिए आना चाहिए.

 

4 लाख तक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद
वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) के सीईओ सिमरनदीप सिंह ने इस साल नवरात्रों में 4 लाख तक श्रद्धालुओं के श्री माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दर्शनों के लिए पहुंचने की उम्मीद जताई है.