मरे हुए गिरगिट को इस शख्स ने ऐसे कर डाला जिंदा, Video में देखें आखिर क्या-क्या करना पड़ा
Advertisement
trendingNow11913445

मरे हुए गिरगिट को इस शख्स ने ऐसे कर डाला जिंदा, Video में देखें आखिर क्या-क्या करना पड़ा

Dead Chameleon: एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा किया है जिस पर विश्वास कर पाना नामुमकिन जैसा है, लेकिन उसने कर दिया. उसे झाड़ियों में जमीन पर एक मरा हुआ गिरगिट पड़ा हुआ मिला और फिर उसने उसे जिंदा कर दिया. आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे तो हम आपको पूरा किस्सा बताते हैं.

 

मरे हुए गिरगिट को इस शख्स ने ऐसे कर डाला जिंदा, Video में देखें आखिर क्या-क्या करना पड़ा

Man Revives Dead Chameleon: ऐसा कहा गया है कि जब तक कोई चीज पूरी तरह से खत्म न हो जाए, तब तक खत्म नहीं होता, यानी इतनी जल्दी हार मत मानो; किसी भी समय सफल होने का मौका हो सकता है. कई लोगों को तो यह बिल्कुल असंभव लगता है, बिना कोई कोशिश किए. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा किया है जिस पर विश्वास कर पाना नामुमकिन जैसा है, लेकिन उसने कर दिया. उसे झाड़ियों में जमीन पर एक मरा हुआ गिरगिट पड़ा हुआ मिला और फिर उसने उसे जिंदा कर दिया. आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे तो हम आपको पूरा किस्सा बताते हैं.

शख्स ने मरे हुए गिरगिट को किया जिंदा

वह लड़का मरे हुए गिरगिट पर थोड़ा पानी डालता है और फिर शरीर की हल्की मालिश शुरू करता है और मुंह से मुंह सांस भी देता है. वह गिरगिट को अपने साथ ले जाता है और उसे वापस जिंदा करने के लिए हर संभव चिकित्सा देखभाल और अन्य प्रक्रियाएं करता है. जिन्हें यह मजाक लग रहा है, उन्हें बता दूं कि वह आखिर में जिंदा हो जाता है. वह गिरगिट को वापस जिंदा करने में सफल हो जाता है. यह वीडियो हम सभी के लिए कभी न हार मानने वाले रवैये और दृढ़ संकल्प के बारे में एक स्पष्ट संदेश है. इसके अलावा, यह हमें यह भी बताता है कि प्रत्येक जीवित प्राणी समान सम्मान और मूल्य का हकदार है.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को एक्स पर @TheFigen_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया. अब तक 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं और एक लाख 32 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो को कई कमेंट्स मिले हैं. कुछ आपके साथ शेयर करता हूं. @alifewithoutus नाम के एक यूजर बताया, "इस घटना को एनहाइड्रोबायोसिस के रूप में जाना जाता है, जो अत्यधिक निर्जलीकरण का सामना करने पर गिरगिट लगभग मौत के कगार पर होता है. इस दौरान उसकी चयापचय प्रक्रिया धीमी हो गई और लगभग रुक जाती है, और वे बेजान दिखाई देने लगते हैं. हालांकि, जब पुनर्जलीकरण किया जाता है, तो गिरगिट पुनर्जीवित हो सकते हैं और अपनी सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं, एक अविश्वसनीय अनुकूलन का प्रदर्शन करते हुए जो उन्हें शुष्क वातावरण में जीवित रहने में सक्षम बनाता है जहां पानी की कमी है."

Trending news