Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सली हमला, सुकमा और कांकेर में जबरदस्त मुठभेड़
Advertisement

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सली हमला, सुकमा और कांकेर में जबरदस्त मुठभेड़

Chhattisgarh Chunav: सुकमा और कांकेर में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ आधा घंटे तक चली है. यह सब तब हुआ जब चुनाव करवाने गए BSF डीआरजी टीम पर नक्सली फायरिंग शुरू हुई. पनावार के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है. उस समय जवान सर्चिंग पर गए थे.

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सली हमला, सुकमा और कांकेर में जबरदस्त मुठभेड़

Naxali Attack: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान चल रहा है. पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी बीच लोकतंत्र का यह पर्व नक्सलियों को शायद रास नहीं आ रहा है जिसके चलते उन्होंने मतदान के बीच हमला कर दिया है. बताया गया कि सुकमा और कांकेर में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ आधा घंटे तक चली है. यह सब तब हुआ जब चुनाव करवाने गए BSF डीआरजी टीम पर नक्सली फायरिंग शुरू हुई. पनावार के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है. उस समय जवान सर्चिंग पर गए थे. बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह घटना हुई है. पुलिसबल को घटनास्थल से एके 47 बरामद हुए हैं.

माहौल बिगाड़ने की कोशिश!
दरअसल, छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के बीच कई जगहों पर नक्सलियों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. सुकमा में बांदा मतदान केंद्र से 2 किलोमीटर दूर डीआरजी जवानों पर नक्सलियों द्वारा फायरिंग करने का मामला सामने आया. जैसे ही फायरिंग हुई सुरक्षा बलों ने जवाब भी कार्रवाई की और 10 मिनट बाद नक्सलियों की ओर से गोलीबारी बंद हो गई जवान सुरक्षित है और मतदान जारी है. नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. वहीं इसके अलावा कांकेर के बांदे इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने AK-47 बरामद की है. बांदे थाना इलाके में बीएसएफ एवं डीआरजी की टीम मतदान के लिए इलाके में डोमिनेशन पर निकली थी.

तलाशी अभियान जारी
यह भी जानकारी सामने आई है कि जिला नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसके बाद नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए, सभी जवान सुरक्षित हैं. इलाके में तलाशी अभियान जारी है.  वहीं मतदान के बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 85वीं वाहिनी पदेड़ा के पास एरिया डॉमिनेशन ड्यूटी पर निकली थी. इसी दौरान उन्हें माओवादियों की एक टुकड़ी दिखाई दी. 

आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया
इसके बाद पुलिस ने माओवादियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, दोनों पक्षों के बीच करीब 5-10 मिनट तक मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान माओवादियों को 2-3 शव उठाकर भागते हुए देखा गया. पुलिस ने बताया कि माओवादियों को नुकसान हुआ है. हालांकि नुकसान का कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है.

फिलहाल मतदान जारी है. सभी 20 सीटों पर मतदान जारी है. दोपहर 3 बजे तक 58.85 फीसदी मतदान हो गया है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ की 20 और मिजोरम की 40 सीटों पर वोटिंग की प्रक्रिया हो रही है. दोनों ही राज्यों में सुरक्षा को दृष्टि से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Trending news