Rajasthan: राजकुमारी के सिर सजेगा राजस्थान का ताज? CM की रेस में आगे चल रहीं दीया ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow11994243

Rajasthan: राजकुमारी के सिर सजेगा राजस्थान का ताज? CM की रेस में आगे चल रहीं दीया ने क्या कहा?

Rajasthan CM: राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की बंपर जीत के बाद राजनीतिक गलियारों में अब सीएम पद को लेकर चर्चाएं गर्म हैं. सीएम पद के लिए कई दावेदार होने की वजह से जोड़-घटाव लगाने वाले राजनीतिक पंडित भी असमंजस में पड़ गए हैं.

Rajasthan: राजकुमारी के सिर सजेगा राजस्थान का ताज? CM की रेस में आगे चल रहीं दीया ने क्या कहा?

Rajasthan CM: राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की बंपर जीत के बाद राजनीतिक गलियारों में अब सीएम पद को लेकर चर्चाएं गर्म हैं. सीएम पद के लिए कई दावेदार होने की वजह से जोड़-घटाव लगाने वाले राजनीतिक पंडित भी असमंजस में पड़ गए हैं. राजस्थान में इस बार भाजपा के सामने सीएम पद के लिए कई विकल्प मौजूद हैं. वसुंधरा राजे, राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमारी और बाबा बालकनाथ के नाम की चर्चा तेज है. कुछ ही दिनों में पार्टी तय कर लेगी कि राज्य में सीएम पद किसे मिलेगा. इस बीच ज़ी न्यूज ने सीएम पद की रेस में आगे चल रहीं दीया कुमारी से एक्सक्लूजिव बात की है. आइये आपको बताते हैं उन्होंने राज्य के नए सीएम पर पूछे सवालों का क्या जवाब दिया.

राजघराने का दबदबा

दीया कुमारी राजस्थान के राजघराने की राजकुमारी हैं. राजस्थान की राजनीति में राजघराना हमेशा से अग्रिम पंक्ति में रहा है. चर्चा तेज है कि दीया कुमारी को भाजपा सीएम पद की जिम्मेदारी दे सकती है. इस बीच हमारे संवाददाता विशाल पांडे ने दीया कुमारी से कई सवाल किए. दीया कुमारी से जब पूछा गया कि सीएम पद के लिए उनके नाम की चर्चा तेज है, क्या वह सीएम बनने जा रही हैं. दीया कुमारी ने कहा कि उनके पास इस सवाल का जवाब नहीं है.

सीएम पद पर नहीं दिया जवाब

दीया कुमारी ने पार्टी के प्रदर्शन पर कहा कि उन्हें और भाजपा को बड़ी जीत का पूरा भरोसा था. जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया और नतीजा हमारे पक्ष में आया. उन्होंने कहा कि भाजपा राजस्थान में स्थिर सरकार बनाएगी. विधायक दल की बैठक के सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

वोटों के बड़े अंतर से जीतीं दीया

बताते चलें कि भाजपा ने राजसमंद से सांसद दीया कुमारी को राजस्थान विधानसभा चुनाव में विद्याधर नगर सीट से मैदान में उतारा था. दीया कुमारी ने पूरे दम-खम के साथ चुनाव लड़ा और 71,368 वोटों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. दीया कुमारी ने कांग्रेस उम्मीदवार सीताराम अग्रवाल को हराकर 1,58,516 वोट हासिल किए. दीया कुमारी ने दूसरी बार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. पहली बार वे 2013 में सवाई माधोपुर से जीतकर विधायक बनीं थीं.

सवाई भवानी सिंह की बेटी हैं दीया

साल 2019 के संसदीय चुनाव में राजसमंद के मतदाताओं ने उन्हें लोकसभा में भेजा था. दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजघराने के सवाई भवानी सिंह की बेटी हैं. वह कई गैर सरकारी संगठनों और अन्य संगठनों से जुड़ी हुई हैं. जिनमें ‘आई बैंक सोसाइटी ऑफ राजस्थान’ और एचआईवी संक्रमित बच्चों के लिए काम करने वाला गैर सरकारी संगठन ‘रेज’ शामिल है.

Trending news