Teeth Cleaning: दांत साफ करने का ये है धांसू जुगाड़, मुंह से बदबू आने की समस्या भी होगी दूर
Advertisement
trendingNow11657792

Teeth Cleaning: दांत साफ करने का ये है धांसू जुगाड़, मुंह से बदबू आने की समस्या भी होगी दूर

Teeth Cleaning:  हमारे दांतों (Teeth) का साफ रहना बहुत जरूरी है क्योंकि हंसते-मुस्कुराते ही आपके दांत सामने वाले को दिखने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो आप कुछ तरीकों को अपना सकते हैं.

Teeth Cleaning: दांत साफ करने का ये है धांसू जुगाड़, मुंह से बदबू आने की समस्या भी होगी दूर

Teeth Whitening:  हमेशा पहला इम्प्रेशन ही आखिरी इम्प्रेशन होता है. ऐसे में दांत इम्प्रेशन बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं.इसलिए दांतों (Teeth) का साफ रहना बहुत जरूरी है क्योंकि हंसते-मुस्कुराते ही आपके दांत सामने वाले को दिखने लगते हैं. अगर आप डेली ब्रश करते हैं और फिर भी आपके दांत साफ नहीं हैं तो आप कुछ घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं. इनसे आपके दांत मोती की तरह चमकेंगे. चलिए हम यहां आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं

दांत साफ करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

बेकिंग सोडा 

दांत में चमक लाने में बेकिंग सोडा आपकी मदद कर सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए  चुटकी भर नमक आधा चम्मच बेकिंग सोडा में मिलाएं. इसके बाद इस मिश्रण को ब्रश में लगाएं और हल्के-हल्के से दांतों पर मसाज करें. अगर आप ये उपाय करते हैं तो आपको दांतों की चमक बढ़ जाएगी.

विनेगर की लें मदद

अगर आप अपने दांतों को साफ करना चाहते हैं तो मुंह की बदबू को दूर करने के लिए व्हाइट विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं. सुबह ब्रश करने के बाद व्हाइट विनेगर और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर कुल्ला करें. ऐसा करने मुंह की बदबू से भी छुटकारा मिलेगा.

 स्ट्रॉबेरी का करें इस्तेमाल

 दांतों में चमक लाने के लिए स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए सबके पहले पकी हुए स्ट्रॉबेरी को मैश कर लें. अब इसमें एक चुटकी नमक मिला लें. फिर इससे  दातों को साफ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news