Advertisement
trendingPhotos1572898
photoDetails1hindi

Skin Care Tips: फेस के अनचाहे बालों से पाना चाहते हैं छुटकारा? अपनाएं ये टिप्स

चेहरे के अनचाहे बाल चेहरे की खूबसूरती को कम करते हैं. ऐसे में आप पार्लर जाकर भी चेहरे के अनचाहे बाल हटवाते होंगे.लेकिन आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं. जिन्हें अपनाकर चेहरे के अनचाहे बालों को आसानी से हटाया जा सकता है.   

1/5

चावल का आटा आपके चेहरे के बाल हटाने में मदद कर सकता है इसका इस्तेमाल करने के लिए  आप  इस आटे को दही में मिलाएं और अब इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं. अब इसको आप धो दें इसको लगाने से चेहरे के बाल अपने आप खत्म हो जाएंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

2/5

चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने में शहद आपकी मदद कर सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप शहद और नींबू को 30 अपने चेहरे पर लगाएं फिर धो दें.

 

3/5

बेसन और हल्दी स्किन में निखार लाने का काम भी करते हैं. इनको इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच बेसन में कुछ चुटकी हल्दी मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे के उस हिस्से पर लगाएं जहां बाल ज्यादा हैं. इस पेस्ट को लगाने से चेहरे के बालों से आपको छुटकारा मिल सकता है.

 

4/5

चेहरे के बाल हटाने में पपीता आपकी मदद कर सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए. पपीते का पेस्ट बनाएं और इसमें 3 चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए छोड़ दें. जब पेस्ट सूख जाए तो गीले हाथों से इस पेस्ट को हटाने की कोशिश करें. 

 

5/5

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए नींबू की लें मदद. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच चीनी लें, एक चम्मच शहद और नींबू का रस लें.इन तीनों को अच्छे से मिलाने के लिए पानी में डाल सकते हैं. अब इन तीनों को गैसे पर रखकर पका लें जब तक एक गाढी चाशनी न बन जाये. जब ये ठंडा हो जाये तो इसे चेहरे पर विपरीत दिशा में फैलाते हुए लगाएं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़