Covid-19 Health Alert: कोविड से जंग के लिए आपके घर में मौजूद हैं ये तीन हथियार, नहीं जानते होंगे इनके फायदे
Advertisement

Covid-19 Health Alert: कोविड से जंग के लिए आपके घर में मौजूद हैं ये तीन हथियार, नहीं जानते होंगे इनके फायदे

Covid Symptoms: वायरस से जुड़े बीमारियों के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहा हैं. लाखों लोग रोजाना इसकी चपेट में आ रहे हैं. वहीं इससे बचने के लिए तमाम तरह के दवाइयो का सेवन करने से अच्छा है, उन चीजों का सेवन करें जो आपके घर में आसानी से मिल जाए. अगर आपको नहीं पता, तो आइए जानते हैं पूरी जानकारी.

Covid-19

Covid-19 Treatment: वायरस की वजह से वायरल के संक्रमण तेजी से अपनी धौंस जमा रहे हैं. कोरोना वायरस 2019 के दिसंबर से ही मनुष्य की समस्याएं बढ़ा रहा है. अभी तक भारत में इसकी 3 लहर की दस्तक दे चुकी हैं. जिसकी वजह से दिन पर दिन कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस वायरस का सीधा असर मनुष्य के फेफड़ों पर पड़ता है. यह इतना प्रभावशाली है कि अगर आपका इम्युनिटी सिस्टम मजबूत न हो तो यह आपकी जान ले सकता है. इसका शुरुआती लक्षण फ्लू है. वहीं हाल ही में Journal Communications Biology में प्रकाशित एक स्टडी के मुताबिक, इन तीन चीजों को कोरोना वायरस को मात देने के लिए सबसे अहम बताया गया है. जो आपके घर में आसानी से मिल सकती हैं. आइए जानते हैं कौन सी तीन चीजें हमारी इम्युनिटी को मजबूत बनाएंगी और कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करेंगे.

रेड वाइन (Red Wine For Covid Solution)

रेड वाइन एक तरह की शराब है. हाल ही में एक स्टडी में इसे कोरोना वायरस को दूर करने के लिए सबसे बेहतरीन ड्रिंक बताया गया है. शोध में ये दावा किया गया है कि हफ्ते में 3-4 या उससे ज्यादा बार रेड वाइन का सेवन करने से कोरोना संक्रमण से बचने का खतरा 20% प्रतिशत तक कम हो जाता है. स्टडी करने वाले लोगों ने ये बताया कि रेड वाइन में पाए जाने वाला पॉलीफेनल नामक पदार्थ फ्लू को दूर करने में मदद करता है. तो आप भी रेड वाइन का सेवन कर सकते हैं.  

ग्रीन टी (Green Tea Remove Covid Symptoms)

ग्रीन टी, एक वेट लॉस (Weight Loss) ड्रिंक के साथ आपके स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद मानी जाती है. हाल ही में स्टडी के मुताबिक, कोरोना के लक्षण (Corona Symptoms) को जड़ से खत्म करने के लिए ग्रीन टी के सेवन करने की सलाह दी गई है. शोधकर्ताओं ने बताया कि इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट, एंटीवायरल और इम्युनिटी बढ़ाने वाले गुणों के कारण यह एक अच्छा हेल्थ ड्रिंक है. जिसका आप सभी को रोजाना सेवन करना चाहिए.

जैतून तेल (Olive Oil For Covid Treatment)

जैतून तेल का इस्तेमाल करके अपनी डाइट को पोषण से भरपूर बना सकते हैं. इसका रोजाना सेवन सेहतमंद माना जाता है. स्टडी के मुताबिक, जैतून तेल से बने भोजन को खाने से इम्युनिटी स्ट्रांग होती है. साथ ही सर्दी, फ्लू, खांसी जैसी सीजनल इन्फेक्शन्स को भी दूर करने में सबसे सहायक है. तो कोविड के लक्षणों को दूर करने के लिए आपको रोजाना जैतून तेल का सेवन करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news