चीन: प्राइमरी स्कूल से निकाला गया था कर्मचारी, गुस्से में 20 बच्चों पर हथौड़े से किया हमला

स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी के हवाले से बताया कि अपनी प्रोबेशन अवधि पास करने में नाकाम रहने से गुस्साए स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी ने एक के बाद एक बच्चे के सिर पर हथौड़ा मारा.

चीन: प्राइमरी स्कूल से निकाला गया था कर्मचारी, गुस्से में 20 बच्चों पर हथौड़े से किया हमला
पुलिस को संदेह है कि गुस्से की वजह से उसने हमला किया गया.(फोटो- Reuters)

बीजिंग: बीजिंग में एक प्राइमरी स्कूल के असंतुष्ट पूर्व कर्मचारी ने हथौड़े से हमला कर 20 बच्चों को घायल कर दिया जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. मीडिया में मंगलवार को आई रिपोर्टों के अनुसार, बीजिंग के शिचेंग इलाके में ‘नंबर वन प्राइमरी स्कूल’ में दोपहर के करीब यह हमला हुआ. हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी के हवाले से बताया कि अपनी प्रोबेशन अवधि पास करने में नाकाम रहने से गुस्साए स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी ने एक के बाद एक बच्चे के सिर पर हथौड़ा मारा.

बीजिंग के शिचेंग इलाके की पुलिस ने चीनी सोशल मीडिया ‘वीबो’ पर एक बयान में बताया कि उन्होंने 49 वर्षीय संदिग्ध को पकड़ा है. उसका उपनाम जिया है. खबरों में कहा गया है कि जिया हेइलोंगजियांग प्रांत से आया कामगार है जिसका अनुबंध इस साल की शुरुआत में खत्म हो गया था. पुलिस को संदेह है कि गुस्से की वजह से उसने हमला किया गया. हमले में घायल कई छात्रों को नजदीक के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. मीडिया में आई खबरों में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि तीन बच्चों की हालत गंभीर है हालांकि उनकी जान को खतरा नहीं है. यह हमला तब किया गया जब बच्चे व्यायाम कर रहे थे.

हमलावर पास ही में खड़ा था. उसे शारीरिक शिक्षा के एक शिक्षक ने रोका. खबर में एक शिक्षक के हवाले से कहा गया, ‘‘हमारे स्कूल में एक कर्मचारी ने पहली मंजिल पर 20 छात्रों पर हमला कर दिया. उसने चाकू का इस्तेमाल नहीं किया.’’ 

इनपुट भाषा से भी 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.