अफगानिस्तान में हवाई हमलों में बच्चों सहित 21 नागरिकों की मौत

हवाई हमले सांगिन जिले में शुक्रवार देर रात उस समय किए गए जब नाटो के समर्थन वाले अफगान बलों और तालिबान के बीच लड़ाई चल रही थी.

अफगानिस्तान में हवाई हमलों में बच्चों सहित 21 नागरिकों की मौत
अधिकारियों ने हवाई हमलों में नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की. (फाइल फोटो)

काबुलः अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों समेत 21 नागरिकों की मौत हो गई है. क्षेत्र के एक सांसद ने रविवार को यह दावा किया. सांसद मोहम्मद हाशिम अल्कोजई ने कहा कि एक हमले में 13 नागरिकों की और दूसरे हमले में आठ नागरिकों की मौत हो गई. दोनों हवाई हमले सांगिन जिले में शुक्रवार देर रात उस समय किए गए जब नाटो के समर्थन वाले अफगान बलों और तालिबान के बीच लड़ाई चल रही थी.

वैज्ञानिकों ने बनाया एक ऐसा कपड़ा जो तापमान को एडजस्ट करके मौसम से देगा आपको राहत

अल्कोजई ने बताया कि हवाई हमलों में कम से कम पांच अन्य लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया, ‘‘हवाई हमलों के पीड़ितों में निर्दोष लोग ही शामिल हैं.’’ उन्होंने बताया कि सैन्य अभियानों ने जनता के गुस्से को भड़का दिया है. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता उमर ज्वाक ने बताया कि उग्रवादियों ने एक असैन्य इलाके से अफगान बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. उन्होंने हवाई हमलों में नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने विस्तृत सूचना मुहैया नहीं कराई. उन्होंने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है.