फ्रांसीसी सेना ने माली में मार गिराए IS के 33 आतंकी, राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा, 'लड़ाई जारी रखेंगे'

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, "हमें इस खतरे का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध और एकजुट रहना चाहिए." 

फ्रांसीसी सेना ने माली में मार गिराए IS के 33 आतंकी, राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा, 'लड़ाई जारी रखेंगे'

पेरिस:  फ्रांस (france) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने फ्रांसीसी सैन्य बलों द्वारा माली में इस्लामिक स्टेट (IS) के 33 आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद पश्चिम अफ्रीका में आईएस के चरमपंथ के खिलाफ लड़ने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया है.

पश्चिम अफ्रीका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मैक्रों ने शनिवार को कोट डिलवोइर के मुख्य शहर अबिडजान में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें इस खतरे का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध और एकजुट रहना चाहिए." उन्होंने कहा, "हम लड़ाई जारी रखेंगे."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फ्रांसीसी सेना ने हेलीकॉप्टरों, जमीनी सैनिकों और ड्रोन का इस्तेमाल करके सेंट्रल माली के मोपती क्षेत्र में एक सैन्य अभियान को अंजाम दिया.

2015 से, करीब 4,500 फ्रांसीसी सैनिकों को पश्चिम अफ्रीका के साहेल क्षेत्र में भेजा गया है ताकि चरमपंथी लड़ाकों का मुकाबला करने और क्षेत्र में सुरक्षा बहाल करने में मदद मिल सके.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.