पोलैंड: बर्थ डे मना रही थीं 5 सहेलियां, अचानक लगी आग, हुईं मौत

 पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

पोलैंड: बर्थ डे मना रही थीं 5 सहेलियां, अचानक लगी आग, हुईं मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

वारसॉ: उत्तरी पोलैंड के कोस्जालीन शहर में एक कमरे में आग लगने से पांच किशोरियों की जलकर मौत हो गई और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. गृहमंत्री जोआचिम ब्रुडज़िंस्की ने ‘टीवीएन24’ से कहा, ‘‘इस घटना में मारी गई लड़कियों की उम्र 15 वर्ष है, लड़कियां उनमें से एक का जन्मदिन मना रहीं थीं.  

दमकल विभाग के प्रवक्ता तोमास्ज कुबैक ने महिलाओं के मारे जाने की पुष्टि की और कहा कि बुरी तरह झुलस गए एक युवक को आईसीयू में भर्ती कराया गया है. पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गेमिंग सेंटर के एस्केप रूम में आग लग है. एस्केप रूम्स में खेले जाने वाले गेम्स के तहत प्रतिभागियों को एक कमरे में बंद कर दिया जाता है. उन्हें कमरे से बाहर निकलने के लिए कुछ पहेलियों को हल करना होता है. यह खेल दुनियाभर में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं. 

पोलैंड के राष्ट्रपति एंद्रेज डुडा ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि पांच हंसमुख बच्चियां जो जिंदगी में बहुत करना चाहती थीं, वह जिंदगी से ही दूर हो गईं. भगवान उनके परिजनों और चाहने वालों का ध्यान रखें. गृहमंत्री ने इस घटना के बाद देशभर की फायर ब्रिगेड टीमों को गेमिंग सेंटर और एस्केप रूम्स जांचने के निर्देश दे दिए हैं.