close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुबई: 97 साल के भारतीय बुजुर्ग ने रिन्यू कराया ड्राइविंग लाइसेंस, पिछली बार 2004 में चलाई थी कार

भारतीय मूल के केन्याई, मेहता अकेले रहते हैं और उन्हें गाड़ी चलाने की कोई जल्दी नहीं है.

दुबई: 97 साल के भारतीय बुजुर्ग ने रिन्यू कराया ड्राइविंग लाइसेंस, पिछली बार 2004 में चलाई थी कार
मेहता वह 1980 में दुबई आए थे और एक पांच सितारा होटल में लेखाकार की नौकरी करने लगे थे.

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के 97 वर्षीय बुजुर्ग ने चार साल के लिए अपने ड्राइविंग लाइसेंस का नवीकरण कराया है. टीएचडी मेहता का जन्म 1922 में हुआ था. वह दुबई की सड़कों पर गाड़ी चलाने वाले 90 साल से ज्यादा उम्र के पहले शख्स हैं. गल्फ न्यूज ने शनिवार को खबर दी कि उनका लाइसेंस अक्टूबर 2023 तक वैध है. यह दिलचस्प है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 97 वर्षीय पति प्रिंस फिलीप ने स्वेच्छा से अपना ड्राइविंग लाइसेंस वापस कर दिया है. इससे हफ्तों पहले, वह दुर्घटना में बाल-बाल बच गए थे. इस दुर्घटना में दो महिलाएं जख्मी हो गई थीं.

मेहता को पैदल चला है पसंद
भारतीय मूल के केन्याई, मेहता अकेले रहते हैं और उन्हें गाड़ी चलाने की कोई जल्दी नहीं है. उनका मानना है कि कारें लोगों को आलसी बनाती हैं. उन्हें पैदल चलना पसंद है और कई बार तो वह चार घंटे तक पैदल चलते हैं. लंबे अरसे से दुबई में ही रह रहे मेहता अविवाहित हैं और उन्होंने पिछली बार 2004 में गाड़ी चलाई थी. वह अब सफर करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते हैं या पैदल ही चल पड़ते हैं.

2002 तक एक होटल में करते थे जॉब
मेहता ने मुस्कुराते हुए कहा, ''किसी से मत कहिएगा. यह मेरी तंदरूस्ती और लंबी जिंदगी का राज है. मैं न सिगरेट पीता हूं और ही शराब को हाथ लगाता हूं.'' वह 1980 में दुबई आए थे और एक पांच सितारा होटल में लेखाकार की नौकरी करने लगे थे. इस होटल में 2002 तक काम किया. उस साल नियमित तौर पर कर्मचारियों की पृष्ठभूमि की जांच के दौरान उनकी उम्र का खुलासा हुआ और उन्हें इस्तीफा देने को कह दिया गया था.

(इनपुट भाषा से)