अफगानिस्तान 'समझौते' के बाद करेगा शांति प्रतिनिधियों की सूची का ऐलान

तालिबान के एक पूर्व सदस्य जलालुद्दीन शिनवारी ने कहा कि समूह अमेरिका के साथ एक सप्ताह के संघर्षविराम पर इस शर्त पर सहमत हुआ है कि दोनों पक्षों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

अफगानिस्तान 'समझौते' के बाद करेगा शांति प्रतिनिधियों की सूची का ऐलान
फाइल फोटो

काबुल: अफगान सरकार शांति वार्ता करने वाली टीम के प्रतिनिधियों की सूची का खुलासा तब करेगी, जब अमेरिका (US) और तालिबान (Taliban) अपने शांति समझौते को अंतिम रूप दे देंगे. प्रेसिडेंशियल पैलेस ने इन अटकलों के बीच कि आतंकवादी समूह थोड़े समय की अवधि के लिए संघर्षविराम पर सहमत हो गया है, यहां यह जानकारी दी. टोलो न्यूज के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल अफगानिस्तान (Afghanistan) की सरकार का प्रतिनिधित्व करेगा और इसे अंतर-अफगान वार्ता शुरू होने के साथ पेश किया जाएगा.

राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) के उप प्रवक्ता दुरानी जावेद वजीरी ने कहा, "जब वे (तालिबान) अमेरिका के साथ एक अंतिम निष्कर्ष पर पहुंच जाएंगे और अफगान लोगों के साथ बात करने की भावना दिखाएंगे तो हम अपनी शांति वार्ता टीम को पेश करने और भेजने के लिए तैयार हैं."

इस बीच, तालिबान के एक पूर्व सदस्य जलालुद्दीन शिनवारी ने कहा कि समूह अमेरिका के साथ एक सप्ताह के संघर्षविराम पर इस शर्त पर सहमत हुआ है कि दोनों पक्षों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं. युद्धविराम संबंधी मामले में प्रगति पर तालिबान द्वारा आधिकारिक घोषणा करना अभी बाकी है.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)