इजरायल: PM नेतन्याहू ने कहा, भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित होने पर भी नहीं दूंगा इस्तीफा

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, 'मेरा इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है. पहली बात तो यह (जांच में) कुछ भी नहीं निकलने वाला है. दूसरे, कानून भी ऐसा करने को मजबूर नहीं करता है.'

इजरायल: PM नेतन्याहू ने कहा, भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित होने पर भी नहीं दूंगा इस्तीफा
इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल - फोटो साभार)

यरुशलम: इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि अगर अभियोजन उन्हें भ्रष्टाचार में आरोपित करता है तो भी वह इस्तीफा नहीं देंगे. देश में अप्रैल में होने वाले आम चुनाव से पहले अधिकारी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच कर रहे हैं. नेतन्याहू ने कहा कि चुनाव से पहले महा अभियोजक द्वारा सुनवाई के लिए समन किए जाने की स्थिति में वह त्याग पत्र नहीं देंगे.

इज़राइल के प्रधानमंत्री ब्राजील के रियो डी जेनेरियो से ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. वह ब्राजील की आधिकारिक यात्रा पर गए हैं. कथित भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से किसी में भी आरोपित होने पर प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना आवश्यक नहीं है लेकिन वह इस मामले पर राजनीतिक तपिश का सामना कर सकते हैं.

नेतन्याहू ने रियो से सुनवाई प्रक्रिया के संदर्भ में कहा, 'मेरा इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है. पहली बात तो यह (जांच में) कुछ भी नहीं निकलने वाला है. दूसरे, कानून भी ऐसा करने को मजबूर नहीं करता है.' उन्होंने कहा, 'वह इज़राइली लोकतंत्र का गंभीर उल्लंघन होगा.' प्रधानमंत्री अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इंकार कर रहे हैं, जबकि सर्वे 9 अप्रैल को होने वाले चुनावों में उनकी जीत की उम्मीद जता रहे हैं. 

(इनपुट - भाषा)