VIDEO: कनाडा ने दिया दोस्ती का अच्छा सिला! हमारे स्वागत की कुछ ऐसे उड़ाई खिल्ली

पैरोडी वीडियो की शुरुआत में जस्टिन ट्रूडो की भूमिका में एक कलाकार सिगार पीने के बाद ख्वाबों में खो जाता है. तभी वह बॉलीवुड स्टॉर्स के साथ डांस करते हुए दिखता है. डांस करते हुए चेहरे की प्रतिक्रिया बेहद अजीब तरीके की दिखाई गई है.

VIDEO: कनाडा ने दिया दोस्ती का अच्छा सिला! हमारे स्वागत की कुछ ऐसे उड़ाई खिल्ली
रेडियो कनाडा ने पैरोडी वीडियो में भारतीय संस्कृति का मजाक बनाया है.

ओटावा: पिछले साल फरवरी में पूरे परिवार के साथ भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो यहां अलग-अलग जगहों पर गए थे. इस दौरान उन्होंने कई तरह की तस्वीरें क्लिक करवाई थी. ड्रूडो और उनके परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं. भारत में लोगों ने उनके इस इंडियन अंदाज को काफी सराहा था. अब करीब एक साल बाद कनाडा के सरकारी ब्रॉडकास्टर रेडियो कनाडा ने जस्टिन ड्रूडो के भारत दौरे पर पैरोडी बनाते हुए उनका मजाक बनाया है. इस पैरोडी वीडियो में भारतीय संस्कृति का भी मजाक उड़ाया गया है.

PM जस्टिन ट्रूडो को दिखाया सपेरा तो ट्रंप को गोरिल्ला
पैरोडी वीडियो की शुरुआत में जस्टिन ट्रूडो की भूमिका में एक कलाकार वीड पीने के बाद ख्वाबों में खो जाता है. तभी वह बॉलीवुड स्टॉर्स के साथ डांस करते हुए दिखता है. डांस करते हुए चेहरे की प्रतिक्रिया बेहद अजीब तरीके की दिखाई गई है. अगले सीन में गायों को भारतीय परिवेश में दिखाया जाता है. इन गायों को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोरिल्ला की ड्रेस में उन्हें हांकते दिख रहे हैं.

इसके बाद का सीन भारतीयों के लिहाज से बेहद खराब है. जस्टिन ड्रूडो का रोल निभा रहा शख्स सपेरे की भूमिका में दिखता है. वह बीन बजाता हुआ दिख रहा है. वीडियो में सांप की जगह पेट्रोल पंप लगी हुई पाइप को दिखाया गया है.

इस पैरोडी की काफी निंदा हो रही है. बताया जा रहा है कि रेडियो कनाडा ने इस प्रोग्राम को 31 दिसंबर यानी नए साल की पूर्वसंध्या पर अपने टीवी चैनल पर प्रसारित किया था. इसका प्रसारण होते ही विवाद हो गया. रेडियो कनाडा के फेसबुक पेज पर भी इस प्रोग्राम के लिए कड़ी आलोचना की जा रही है. यहां तक की कनाडा के लोग भी इसे नस्लभेद से जोड़कर इसकी निंदा कर रहे हैं.

मालूम हो कि भारत दौरे पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ड्रूडो के कई रंग देखने को मिले थे. एक सप्ताह के दौरे पर वह उत्तर प्रदेश के आगरा, गुजरात, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली आदि जगहों पर गए थे. जस्टिन स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे थे तो वह मंदिर अहमदाबाद में चरखा चलाते हुए दिखे थे. गुजरात में ही वह भारतीय परिधान में दिखे थे. उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान से भी मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनका जोरदार स्वागत किया था. खासकर उनके बेटे के साथ पीएम मोदी खास अंदाज में मिलते दिखे थे.