close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शी जिनपिंग को सता रहा है डर, इस मुद्दे पर कहीं पीछे न हट जाएं डोनाल्ड ट्रंप

परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर सहमति नहीं बनने पर ट्रंप ने उत्तर कोरिया के किम जोंग उन के साथ हुई शिखर बैठक से खुद को बाहर कर लिया था.

शी जिनपिंग को सता रहा है डर, इस मुद्दे पर कहीं पीछे न हट जाएं डोनाल्ड ट्रंप
चीन को डर है कि कहीं ट्रंप बैठक छोड़कर चले ना जाएं. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा कि जब तक व्यापार समझौते को अंतिम रूप नहीं दे दिया जाता, तब तक चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ट्ंरप के साथ बैठक करने से डर रहे हैं. व्यापार मोर्चे पर जारी तनाव को कम करने के लिए चीन और अमेरिका बातचीत कर रहे हैं और किसी समझौते तक पहुंचने की कोशिश में लगे हैं. 

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक लैरी कुडलो ने कहा कि शी चिनफिंग चाहते हैं कि ट्रंप के साथ बैठक से पहले कारोबारी समझौते की हर चीज पर सहमति ले ली जाए, क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं ऐसा न हो ट्रंप को कोई चीज पंसद नहीं आए और वह बैठक छोड़कर चले जाएं.

कुडलो ने कहा कि व्यापार समझौते पर पहुंचने के लिए अभी बहुत काम करने की जरूरत है. ट्रंप ने बुधवार को संकेत दिया कि अगर व्यापार समझौता अमेरिका के हित में नहीं हुआ तो वो बैठक छोड़कर जा भी सकते हैं. 

पिछले महीने परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर सहमति नहीं बनने पर ट्रंप ने उत्तर कोरिया के किम जोंग उन के साथ हुई शिखर बैठक से खुद को बाहर कर लिया था.