close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत में पीएम मोदी ले रहे थे शपथ, दुबई में खुशी के मारे तिरंगे के साथ झूम रहे थे भारतीय

 प्रवासी भारतीयों को गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए आमंत्रित किया गया था. 

भारत में पीएम मोदी ले रहे थे शपथ, दुबई में खुशी के मारे तिरंगे के साथ झूम रहे थे भारतीय
फोटो साभारः Gulf News

दुबई: दुबई के इंडिया क्लब में एक लाइव स्क्रीनिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का प्रसारण किया गया. जैसे ही उन्होंने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण किया तो वहां मौजूद भारतीय प्रवासियों ने इस भव्य आयोजन की तारीफ की. इन प्रवासी भारतीयों को गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए आमंत्रित किया गया था. इस दौरान सभी पारंपरिक पोशाकों में नजर आए. इस मौके पर भगवा कपड़े पहने भारतीय मूल के लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लिए हुए थे और उनकी प्रसन्नता साफ झलक रही थी.

इस दिन भारत के महा-वाणिज्य दूत विपुल भी यहां मौजूद थे. समारोह से इतर खलीज टाइम्स से बात करते हुए विपुल ने कहा, "इस शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन से हम सभी बेहद खुश हैं. यह एक लंबी चुनावी प्रक्रिया की परिणति है और यह भारत के लोकतंत्र की ताकत को उजागर करती है.

भारतीय प्रजातंत्र का जश्न मनाने के लिए यहां इंडिया क्लब में कई सारे लोग मौजूद हैं." उन्होंने आगे यह भी कहा, "नई सरकार के पदभार संभालने के साथ ही हम भारत और संयुक्त अरब अमीरात के संबंध को लेकर भी काफी उत्साहित हैं. पिछले पांच वर्षो में भारतीय अर्थव्यवस्था ने अच्छा प्रदर्शन किया है और अगर विकास की बात करें तो इससे संबंधित भी कई उपलब्धियां भी हासिल की गई हैं."

इस दौरान हर दूसरे अंतराल पर यहां मौजूद भारतीयों ने विशाल झंडे को भी लहराया. भारतीय पीपल्स फोरम के दुबई अध्यक्ष रमेश मन्नथ ने खलीज टाइम्स को बताया, "एक प्रवासी के रूप में अगले पांच वर्षो में मैं उनसे उम्मीद करता हूं कि वह एनआरआई वोटिंग को संभव करें और प्रवासी छात्र-छात्राओं के लिए उच्चतर शिक्षा शुल्क को या तो अधिक किफायती करें या भारतीय छात्रों के समान ही रखें."

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को मोदी और उनकी 57 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई.