सुरक्षाबलों ने 14 आतंकवादियों को ढेर किया, 1 टन विस्फोटक बरामद

इससे पहले 29 दिसंबर को इसी इलाके में सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों को मार गिराया था.

सुरक्षाबलों ने 14 आतंकवादियों को ढेर किया, 1 टन विस्फोटक बरामद
फाइल फोटो

काहिराः मिस्र के सुरक्षा बलों ने सिनाई प्रायद्वीप के अशांत उत्तरी हिस्से में एक अभियान के दौरान 14 आतंकवादी मार गिराये और एक टन विस्फोटक बरामद किया. सुरक्षा बलों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अल-अरिश शहर के बाहर रेगिस्तानी इलाकों में इस्लामिक आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों का संघर्ष हुआ. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों का इरादा वहां और रफा और शेख जुवेयिद शहरों के बीच क्षेत्रों में सड़क किनारे बम लगाने का था. 

आपको बता दें कि इससे पहले मिस्र पुलिस ने 29 दिसंबर को अलग-अलग छापेमारी में 40 ‘आतंकवादियों’ को मार गिराया था. एक दिन पहले 28 दिसंबर को गीजा पिरामिड में हुए विस्फोट में वियतनाम के तीन सैलानियों तथा उनके गाइड की मौत हो गई थी. गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि गीजा गवर्नरेट में दो स्थानों पर छापेमारी की गई जिनमें 30 ‘आतंकवादियों’ को मार गिराया गया है जबकि अशांत उत्तरी सिनाई इलाके में 10 दहशतगर्द मारे गए थे. इसने बताया कि प्राधिकारियों को सूचना मिली थी कि संदिग्ध राज्य, पर्यटन संस्थान और चर्चों पर सिलसिलेवार हमला करने की तैयारी कर रहे थे.

मिस्र के गीजा पिरामिडों के भ्रमण पर आए वियतनामी पर्यटकों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में चार लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए. अटॉर्नी जनरल नाबिल अहमद सादेक ने एक बयान में कहा कि तीन पर्यटकों के अलावा एक टूरिस्ट गाइड की भी मौत हुई है जो मिस्र का नागरिक है. 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, बस चालक और नौ अन्य वियतनामी पर्यटक घायल हुए हैं.

(इनपुट भाषा)