हैतीः विरोध प्रदर्शन का फायदा उठाकर जेल से भागे करीब 80 कैदी

इससे पहले 2013 और 2010 में भी बड़ी संख्या में कैदी फरार हो चुके हैं. जिनमें 2010 में भूकंप का फायदा उठाकर हजारों की संख्या में कैदी फरार हुए थे

हैतीः विरोध प्रदर्शन का फायदा उठाकर जेल से भागे करीब 80 कैदी
यह पहली बार नहीं है जब हैती की जेल से इतनी बड़ी संख्या में कैदी फरार हुए हैं.(फाइल फोटो)

पोर्ट ऑ प्रिंसः दक्षिणी हैती में राष्ट्रपति जोवेनल मोइसे के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक जेल से मंगलवार को सभी 78 कैदी फरार हो गए. पुलिस के एक राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. राष्ट्रपति के खिलाफ हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में हिंसक प्रदर्शन तेज हो गए हैं. एक्विन कस्बे में जेल तोड़ की इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब एक कैदखाने से लगे पुलिस थाने के सामने राष्ट्रपति मोइसे के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे थे.

भाई ने भतीजों के साथ मिलकर की थी छोटे भाई की हत्या, कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

बता दें यह पहली बार नहीं है जब हैती की जेल से इतनी बड़ी संख्या में कैदी फरार हुए हों. इससे पहले 2013 और 2010 में भी बड़ी संख्या में कैदी फरार हो चुके हैं. जिनमें 2010 में भूकंप का फायदा उठाकर हजारों की संख्या में कैदी फरार हुए थे तो वहीं 2013 में एक गार्ड की हत्या कर 174 कैदी भागने में कामयाब रहे थे. जिसके बाद काफी देर तक कैदियों और पुलिस के बीच गोलीबारी भी हुई थी, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे तो एक की मौत हो गई थी.

(इनपुट भाषा)