close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सर्बिया में सरकारी टेलीविजन के ऑफिस में जबरन घुसे विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थक

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि वुकिक शासन को निरंकुश तरह से चला रहे हैं और आरटीएस टेलीविजन सत्तारूढ़ पार्टी की मदद कर रहा है.

सर्बिया में सरकारी टेलीविजन के ऑफिस में जबरन घुसे विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थक
(फोटो साभारः twitter/@Serdjosega)

बेलग्रेड: सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुकिक के विरोधी प्रदर्शनकारी सरकारी टेलीविजन आरटीएस की इमारत में घुस आए और उन्होंने लोगों को संबोधित करने की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने बहुत मुश्किलों के बाद ने प्रदर्शनकारियों को इमारत से बाहर निकाला. बता दें सर्बिया में दिसंबर 2018 से विपक्षी हर सप्ताह वर्तमान सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि वुकिक शासन को निरंकुश तरह से चला रहे हैं और आरटीएस टेलीविजन सत्तारूढ़ पार्टी की मदद कर रहा है.

यहां आसमान छू रहे चीजों के दाम, बिजली हो रही गुल, अब राष्‍ट्रपति के खिलाफ जन आंदोलन शुरू

शनिवार को आरटीएस की इमारत में जबरन प्रवेश करने वालों में बेलग्रेड के पूर्व मेयर ड्रेगन डिजिलस और दक्षिणपंथी देवरी पार्टी के नेता बोस्को ओब्रादोविक थे. पुलिस ने इन प्रदर्शनकारियों को बाद में इमारत से बाहर निकाल दिया. विकिक निरकुंश होने के आरोपों को खारिज कर चुके हैं और वे इन प्रदर्शनों के विरोध में ''सर्बिया का भविष्य'' आंदोलन चला रहे हैं. यूरोपीय संघ ने गत वर्ष सर्बिया में मीडिया की आजादी को लेकर चिंता प्रकट की थी. (इनपुटः भाषा)