close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका में महिला यात्री का अपहरण करने पर फंसा भारतीय मूल का कैब ड्राइवर, 3 साल की सजा

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अटॉर्नी ज्यॉफ्री बरमैन ने कहा कि न्यूयॉर्क में रहने वाले हरबीर परमार (25) को इस साल मार्च में अमेरिका के जिला न्यायाधीश विन्सेंट ब्रिसेटी के समक्ष दोषी ठहराया गया था.

अमेरिका में महिला यात्री का अपहरण करने पर फंसा भारतीय मूल का कैब ड्राइवर, 3 साल की सजा
अपहरण और धोखाधड़ी के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई. (सांकेतिक तस्वीर)

न्यूयॉर्कः अमेरिका में भारतीय मूल के ऊबर कार चालक को महिला यात्री के अपहरण और उसे सूनसान जगह पर छोड़ने के लिये तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है. उसे 3000 से भी अधिक डॉलर का जुर्माना देने का भी आदेश दिया गया है. न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अटॉर्नी ज्यॉफ्री बरमैन ने कहा कि न्यूयॉर्क में रहने वाले हरबीर परमार (25) को इस साल मार्च में अमेरिका के जिला न्यायाधीश विन्सेंट ब्रिसेटी के समक्ष दोषी ठहराया गया था, जिन्होंने उसे अपहरण और धोखाधड़ी के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई थी. 

हरबीर को जेल की सजा के अलावा, रिहा होने के बाद तीन साल तक निगरानी में रहना होगा. उसे 3,642 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना देने का आदेश भी दिया गया है. मामले की सुनवाई के दौरान दिये गए अभ्यारोपण और बयानों के अनुसार उबर के लिये काम करने वाले वाहन चालक हरबीर ने न्यूयॉर्क में एक महिला यात्री को अपने वाहन में बैठाया जो न्यूयॉर्क शहर के उपनगर व्हाइट प्लेन्स जाना चाहती थी.

ना हिंदी, ना इंग्लिश सिर्फ संस्कृत में बात करता है ये कैब ड्राइवर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO 

ऐसे में जब महिला यात्री वाहन की पीछे की सीट पर सो गई तो हरबीर ने ऊबर मोबाइल ऐप में यात्री का गंतव्य स्थान बदलकर मैसाच्यूसेट्स के बोस्टन में एक जगह कर दिया और उसी स्थान की ओर बढ़ने लगा. महिला जब जागी तो वाहन कनेक्टीकट में था. महिला ने व्हाइट प्लेन्स या पुलिस थाने जाने का अनुरोध किया, लेकिन हरबीर नहीं माना. इसके बजाय वह महिला को कनेक्टीकट में एक राजमार्ग के किनारे छोड़ गया. इसके बाद वह नजदीकी सुविधा केन्द्र पहुंची और मदद मांगी.

(इनपुटः भाषा)