Zee Rozgar Samachar

इंडोनेशिया: भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 31 हुई, 12 हजार से अधिक लोग बेघर

आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है क्योंकि और मूसलाधार बारिश होने की आशंका है. 12,000 से अधिक लोगों को उनके घरों से निकाला गया. 

इंडोनेशिया: भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 31 हुई, 12 हजार से अधिक लोग बेघर
फाइल फोटो:Reuters

जकार्ता: इंडोनेशिया के बेंगकुलु प्रांत और राजधानी जकार्ता में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 31 हो गई है जबकि 13 लापता लोगों की तलाश की जारी है. आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को प्रांत में भूस्खलन हुआ और बाढ़ आई. हालांकि, पानी कम हुआ है लेकिन आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है क्योंकि और मूसलाधार बारिश होने की आशंका है. 12,000 से अधिक लोगों को उनके घरों से निकाला गया.

कुल 184 घर, सात शैक्षणिक संस्थान और 40 अन्य बुनियादी ढांचा सुविधाएं, जिनमें सड़क, पुल, वॉटर चैनल और फैसिलिटीज शामिल हैं वे नष्ट हो गए. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने कहा कि आपदा ने बुनियादी परिवहन ढांचे को भी नुकसान पहुंचाया है और बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है जिसके चलते प्रभावित क्षेत्रों में संचार और सहायता वितरण में रुकावट आई है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.