वर्ल्ड बैंक के लिए केंडिडेट ढूढ़ रहा है अमेरिका, इवांका ट्रंप करेंगी मदद
Advertisement

वर्ल्ड बैंक के लिए केंडिडेट ढूढ़ रहा है अमेरिका, इवांका ट्रंप करेंगी मदद

वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन और  मिक मुलवाने ने इवांका ट्रम्प से अनुरोध किया है कि वह अमेरिका की नामांकन प्रक्रिया के प्रबंधन में मदद करें.

इवांका ट्रंप के विश्व बैंक के साथ काम कर चुके होने के कारण अधिकारी उनकी मदद लेना चाहते हैं. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटनः व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी एवं सलाहकार इवांका विश्व बैंक का नेतृत्व करने के लिए देश का उम्मीदवार चुनने में मदद करेंगी लेकिन वह स्वयं इस पद की उम्मीदवार नहीं हैं. व्हाइट हाउस की संचार उप निदेशक जेसिका डिट्टो ने कहा, 'वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन और व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवाने ने इवांका ट्रम्प से अनुरोध किया है कि वह अमेरिका की नामांकन प्रक्रिया के प्रबंधन में मदद करें क्योंकि उन्होंने पिछले दो वर्षों में विश्व बैंक के नेतृत्व के साथ निकटता से काम किया है.'

VIDEO: 1935 करोड़ रुपए की मालकिन हैं इवांका ट्रंप, जानें कहां से होती है कमाई

डिट्टो ने कहा कि इस पद के लिए 'इवांका के नाम पर विचार किए जाने संबंधी खबरें गलत हैं''. लंदन के 'द फाइनेंशियल टाइम्स' ने शुक्रवार को कहा था कि जिम योंग किम का स्थान लेने वाले संभावित अमेरिकी उम्मीदवारों में इवांका और संयुक्त राष्ट्र में वाशिंगटन की पूर्व राजदूत निक्की हेली का नाम शामिल है. उल्लेखनीय है कि किम ने अपने दूसरे कार्यकाल के खत्म होने से तीन वर्ष पहले ही विश्व बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पिछले सप्ताह अचानक घोषणा की थी.

मीडिया को लेकर अलग-अलग हैं ट्रंप और इवांका के विचार

बता दें 8 जनवरी को किम ने अपने फैसले का ऐलान करते हुए ट्वीट कर कहा, 'इस बेहतरीन संस्थान के समर्पित स्टॉफ को लीड करने का मौका मिलना सौभाग्य की बात रही.' बता दें किम 1 फरवरी को यह पद छोड़ देंगे. बता दें इस पद के लिए किम को 2012 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नामित किया था. जिसके बाद ट्रंप के चुनाव से पहले किम को दूसरे कार्यकाल के लिए सितंबर 2016 में दोबारा नियुक्त किया गया, जो जुलाई 2017 को शुरू हुआ.

Trending news